Creta और Brezza का मुकाबला करने आ रही बिल्कुल नई Tata Blackbird, इसका लुक देखकर हो जाएंगे फिदा

Tata Upcoming Blackbird SUV: TATA भारत में बिल्कुल नई SUV लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है जो दिखने में काफी सुंदर है और इसके केबिन में भी मुकाबले के हिसाब से जोरदार फीचर्स मिल सकते हैं. नई टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला भारतीय मार्केट के मिडसाइज SUV से होने वाला है जो काफी पॉपुलर सेगमेंट है.

Tata Upcoming Blackbird SUV: टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी पकड़ आए दिन मजबूत बनाते रहती है और अब कंपनी इसमें और भी मजबूती लाने वाली है. जल्द ही TATA की एक मिडसाइज SUV मार्केट में आने वाली है जिसे Blackbird कोडनेम दिया गया है. नई ब्लैकबर्ड की जगह टाटा लाइन-अप में हैरियर (Harrier) से नीचे होगी, वहीं टाटा नैक्सॉन (Nexon) इसके नीचे की जगह घेरेगी. ये कार मिडसाइड SUV होने के नाते इस सेगमेंट में तगड़ी टक्कर देने वाली है क्योंकि लुक्स के मामले में कंपनी इसे दमदार अंदाज में पेश करने वाली है.

कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही ब्लैकबर्ड

ह्यून्दे क्रेटा को टक्कर देने वाली टाटा की आगामी ब्लैकबर्ड कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही है और इसके साथ दमदार इंजन दिया जाएगा. Hyundai India की दमदार बिक्री वाली कारों में क्रेटा शामिल है, ऐसे में टाटा की इस मिडसाइज SUV के लिए मार्केट में मुकाबला आसान नहीं होगा. कंपनी इस SUV के साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देने वाली है जो इसे काफी ताकतवर बनाएगा. फिलहाल इस SUV की ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है.

पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा

ताजा लॉन्च की बात करें तो TATA Safari कंपनी के कार लाइन-अप का सबसे ताजा मॉडल बनने वाली है जिसे डार्क एडिशन दिया जाएगा. बाकी सभी डार्क एडिशन की तर्ज पर टाटा सफारी को भी इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. SUV को पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा. SUV के 18-इंच अलॉय व्हील्स भी ब्लैक पेंट वाले होंगे. टाटा मोटर्स (TATA Motors) की ये प्रीमियम SUV होगी जो ना सिर्फ दिखने में धाकड़ है, बल्कि बेहतरीन फीचर्स के साथ उपलब्ध कराई जाएगी.

8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

इंटीरियर की बात करें तो ऑल-ब्लैक थीम के अंतर्गत इस तीन रो SUV के एक्सजैड और एक्सजैड प्लस वेरिएंट्स को संभावित रूप से डार्क एडिशन मिलेगा. इसके साथ खूब सारे फीचर्स दिए जाएंगे. इनमें 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 7.0-इंच पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, पैनरमिक और लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री शामिल हैं.

न्यूज एंड इमेज सोर्स : https://zeenews.india.com/hindi/auto-news/tata-motors-reportedly-working-on-new-midsize-suv-named-blackbird-to-rival-creta-and-brezza/1186300

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.