dowry greedy teacher : इनसे मिलिए… इनको चाहिए दहेज में कार, दुल्हन के परिवार ने कराई एफआईआर, जल्द पहुंचेंगे हवालात

  • विजय सावरकर, मुलताई
    बैतूल जिले के बोरदेही थाना क्षेत्र के ग्राम महतपुर निवासी शिक्षक का विवाह ग्राम की ही निवासी युवती के साथ तय हुआ था। लेकिन विवाह संपन्न होने के पूर्व शिक्षक उसके पिता और मामा ने युवती के परिवार के सामने दहेज में फोर व्हीलर देने की मांग रख दी। युवती के परिवार ने फोर व्हीलर देने से मना कर दिया तो शिक्षक ने विवाह करने से इंकार कर दिया। इन परिस्थितियों में युवती के पिता ने पुलिस अधीक्षक शिकायत की थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर महिला पुलिस थाना बैतूल में आरोपी शिक्षक उसके पिता और मामा के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

    ग्राम महतपुर निवासी किसान पप्पू पिता धीरजसिंह रघुवंशी ने पुलिस को सौंपी शिकायत में बताया कि उनकी पुत्री का विवाह ग्राम महतपुर निवासी शिक्षक धर्मेंद्र पिता इंदलसिंह के साथ तय हुआ था। समाज बंधुओं की उपस्थिति में बीते 13 फरवरी को फलदान का कार्यक्रम संपन्न हुआ। साथ ही विवाह की तिथि 3 मई 2022 तय हुई थी।

    फलदान होने के 15 दिन बाद धर्मेंद्रसिंह और उसके मामा विजयसिंह रघुवंशी ने दहेज में फोर व्हीलर गाड़ी की मांग रखी। साथ ही कहा कि मांग पूरी होंगी तब ही धर्मेंद्र की शादी होगी। हमें 50 लाख रुपए देने वाले परिवार भी मिल रहे हैं। पप्पू रघुवंशी ने आवेदन में बताया धर्मेंद्रसिंह उसके पिता इंदलसिंह और विजयसिंह फोर व्हीलर देने की मांग पर अड़े रहे। कहने लगे कि 3 मई को बारात लेकर नहीं आएंगे। जबकि पुत्री के विवाह के निमंत्रण पत्र रिश्तेदारों सहित अन्य जान पहचान वालों में वितरित हो चुके थे।

    उसके बावजूद तीनों ने मेरी पुत्री का तय विवाह तोड़ दिया। जिससे पुत्री सहित परिवार की बदनामी हो गई और पुत्री की मानसिक स्थिति भी बिगड़ गई है। पप्पू रघुवंशी की शिकायत पर महिला पुलिस थाना में आरोपी धर्मेंद् सिंह पिता इंदलसिंह उसके पिता इंदलसिंह दोनों निवासी ग्राम महतपुर और धर्मेंद्र के मामा आरोपी विजयसिंह पिता टाटरू पटेल निवासी ग्राम मोरखा के खिलाफ दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3 और 4 के साथ भादवि धारा 34 के तहत केस दर्ज किया है।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.