बैतूल में बड़ी कार्रवाई : चला प्रशासन का बुलडोजर, खंजनपुर में ध्वस्त किए जा रहे अतिक्रमण, 3-3 जेसीबी लगाई

Big action in Betul: Bulldozer of administration, encroachment being demolished in Khanjanpur, 3-3 JCB installed

• उत्तम मालवीय, बैतूल
बैतूल में प्रशासन द्वारा मंगलवार को अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की जा रही है। शहर के खंजानपुर क्षेत्र में भारी पुलिस बल के साथ यह कार्रवाई जारी है। इसके लिए 3-3 जेसीबी मशीनें लगाई गई है। मुहिम के तहत कच्चे ही नहीं बल्कि पक्के अतिक्रमण भी ध्वस्त किए जा रहे हैं। मौके पर प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं।

इस क्षेत्र में सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। इस काम में दादा जी की कुटी से लेकर नागदेव मंदिर तक सड़क पर दोनों ओर हुआ अतिक्रमण बाधा बन रहा था। इसके लिए प्रशासन और पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा पूर्व में सीमांकन किया गया था। जिसमें 57 अतिक्रमण चिन्हित किए गए थे।

प्रशासन ने इन सभी को अतिक्रमण हटाने के नोटिस दिए थे। लेकिन, नोटिस के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा था। इसके चलते हाल ही में पुनः चेतावनी दी गई थी। इस पर कुछ लोगों ने तो खुद ही अतिक्रमण हटा लिए थे। पर कुछ ने अभी तक नहीं हटाया था। जिसके चलते आज राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और नगर पालिका ने आज सुबह से यहां से अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरू की है। देखें वीडियो…👇👇👇

एसडीएम रीता डेहरिया, तहसीलदार प्रभात मिश्रा और एसडीओपी के नेतृत्व में आज भारी पुलिस बल और नपा अमला मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरू की। शहर में पहली दफा अतिक्रमण हटाने 3 जेसीबी का इस्तेमाल किया जा रहा है। प्रशासन के सख्त तेवर देख कर कुछ लोगों ने खुद भी अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। इसके बाद जो नहीं हटा उसे प्रशासन हटा रहा है। इस दौरान कई पक्के अतिक्रमण भी जमींदोज कर दिए गए। अभी प्रशासन की कार्रवाई जारी है। देखें वीडियो 👇

तहसीलदार प्रभात मिश्रा ने ‘बैतूल अपडेट’ को बताया कि सड़क चौड़ीकरण किया जाना है। इसमें बाधा बन रहे कुल 57 अतिक्रमण चिन्हित कर नोटिस दिए गए थे। इसके बावजूद जिन्होंने नहीं हटाए, उनके अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं।

• फोटो और वीडियो : सचिन जैन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.