Amazing Art : बेटियों ने फिर किया कमाल, बनाई ऐसी शानदार 3डी पेंटिंग कि लग रहा उड़ रहा है तोता

Daughters did amazing again, made such a wonderful 3D painting that a parrot is flying

  • उत्तम मालवीय, बैतूल
    तापमान (Temperature) दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। हीट स्ट्रोक (heat stroke) से पक्षियों (birds) के मरने की खबरें आ रहीं हैं। इस देखते हुए आरडी पब्लिक स्कूल (RDPS) के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने युवा चित्रकार व कला गुरु श्रेणिक जैन के मार्गदर्शन में दीवार पर 3 डी पैरेट (3d parrot) बनाकर प्रकृति संरक्षण (Nature Protection) का संदेश दिया है।

    कमिश्नर ने की नपा की ब्रांड एम्बेसडर नेहा गर्ग के नवाचार की मुक्त कंठ से सराहना, उनके कार्यों से प्रभावित होकर कही यह बड़ी बात

    इस पेंटिंग के माध्यम से सभी लोगों से निवेदन किया है कि धूप और गर्मी बहुत तेज है। जिसके लिए अपनी छत पर दाना और पानी पक्षियों के लिए मुहैया कराएं। साथ ही जल को संरक्षित करें एवं पेड़ पौधे अधिक से अधिक लगाएं। जिससे हमारा आने वाला कल खूबसूरत और हरा भरा रहे। इस कलाकृति को आस्था कपासे, चेताली अंबुलकर, सुहानी महानंदे, अक्षरा इन्हें व आयशा खान ने मिलकर बनाया है।

    कबाड़ से कमाल: नेहा ने पुराने टायरों से बनाया एक टन का हाथी, बना आकर्षण का केंद्र

    श्रेणिक जैन ने बताया कि पेशेवर चित्रकार तो पेंटिंग कर ही लेते हैं। लेकिन नन्हे बच्चे इस तरह का काम कर रहे हैं। यह एक सराहनीय प्रयास है। बच्चों को अभिभावकों और समाज के समर्थन की बहुत आवश्यकता होती है। यह पेंटिंग इतनी ज्यादा डाइमेंशनल बनी हुई है कि लोग इसकी तरफ आकर्षित हुए बिना नहीं रह पा रहे हैं। खासतौर से आकर्षक अंदाज में बना 3 डी तोता तो ऐसा लग रहा है कि मानो सच में आकाश में उड़ रहा हो।

    बेमिसाल : सूखे-जर्जर पेड़ पर बिखेरा कला का जादू, बनाई ऐसी गिलहरी, जिसे देख कर लगता है कि अभी उछल पड़ेगी

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.