fraudster arrested : नाबार्ड योजना के तहत पौधे और रुपए दिलाने के नाम पर की थी धोखाधड़ी, दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Cheating was done in the name of getting saplings and money under NABARD scheme, police arrested two accused

• राजेंद्र गोहे, बीजादेही
नाबार्ड योजना के तहत लाभ दिलाने के नाम पर किसानों से लाखों रुपए की ठगी की गई थी। इस मामले में शिकायत के बाद बैतूल जिले की बीजादेही पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शेष आरोपियों की सरगर्मी से तलाश चल रही है।

एसडीओपी शाहपुर महेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि उद्यानिकी विभाग के उप संचालक महीपत उईके की रिपोर्ट पर थाना बीजादेही में 10 मार्च 2022 को धारा 420, 34 के तहत अपराध कायम किया गया था। जय अंबे बायो प्लांट कंपनी जबलपुर एवं ग्रन्टफूड बायो टेक्नोलॉजी प्रायवेट लिमिटेड पीजी कॉलेज रोड न्यू बैल बाजार छिन्दवाड़ा के राकेश कुमार केवट (वीएम) सुनील कुमार यदुवंशी, राजा तथा हिमांशु सभी निवासी छिंदवाडा व स्थानीय निवासी रामभरोस यादव के खिलाफ इसमें शिकायत की गई थी।

शिकायत के मुताबिक आरोपियों द्वारा थाना बीजादेही क्षेत्र के लगभग 15 किसानों से कम्पनी के नाम पर इन लोगों द्वारा 19,330 रुपए प्रति हितग्राही से लिए गए थे। बदले में नाबार्ड योजना के अंतर्गत प्रति हितग्राही को 1,90,000 दिये जाएंगे और 200 पौधे पपीते के देने का लालच दिया गया था। यह सब न दिए जाने की ग्रामीणों ने शिकायत की थी।

उक्त प्रकरण में कार्यवाही करते हुए थाना बीजादेही पुलिस ने आरोपी रामभरोस पिता फद्दालाल यादव (39) निवासी मेंढ़ाखेड़ा थाना बीजादेही एवं राकेश पिता स्व. राम निव्होर केवट (32) निवासी दादर थाना मझोली, सीधी हाल फेंडस कालोनी छिंदवाडा को गिरफ्तार किया है। इन्हें न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल बैतूल भेजा गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.