दोपहर तक बंद रही खरीदी, किसानों के हंगामा मचाने के बाद हुई चालू, प्रभातपट्टन के पठान वेयर हाउस का मामला

The purchase remained closed till noon, started after farmers created a ruckus, the matter of Pathan Ware House of Prabhatpattan

◼️ विजय सावरकर, मुलताई
बैतूल जिले के प्रभातपट्टन में पठान वेयरहाउस में संचालित किए जा रहे चना खरीदी केंद्र के मंगलवार को दोपहर तक बंद रहने के चलते केंद्र पर चना बेचने पहुंचे किसानों ने जमकर हंगामा मचाया। किसानों का कहना था कि जब मंगलवार को छुट्टी का दिन था तो उन्हें चना लेकर खरीदी केंद्र पर क्यों बुलाया गया। हंगामे की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और समिति के कर्मचारियों से चर्चा कर उन्हें खरीदी प्रारंभ करने के लिए कहां। किसानों को भी समझाइश दी इसके बाद मामला शांत हुआ।

गौरतलब है कि प्रभातपट्टन से मुलताई जाने वाले मार्ग पर स्थित पठान वेयर हाउस में सहकारी समिति प्रभातपट्टन के द्वारा खरीदी केंद्र का संचालन कर चना खरीदी की जा रही है। मंगलवार दोपहर 12 बजे तक लगभग 20 से 25 किसान ट्रैक्टर ट्राली से चना लेकर केंद्र पर पहुंचे थे। लेकिन केंद्र बंद मिला। इसके बाद भी किसान ट्रैक्टर ट्राली में चना भरकर केंद्र पर पहुंच रहे थे।

ग्राम सावंगी, मंगोनाखुर्द, तिवरखेड़ से चना लेकर आए किसानों ने केंद्र खोलने की मांग को लेकर हंगामा मचाना शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और खरीदी करने वाली सहकारी समिति के अधिकारियों से चर्चा की। दोपहर बाद समिति के कर्मचारी केंद्र पर पहुंचे और चना खरीदी प्रारंभ की। इस संबंध में सहकारी समिति के सहायक प्रबंधक रमेश भुसारी से चर्चा करने के लिए उनके मोबाइल पर संपर्क किया तो श्री भुसारी फोन रिसीव नहीं किया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.