प्रभातपट्टन और मासोद में तेज हवाओं साथ बारिश, अमरावतीघाट में पेड़ गिरने से लगा जाम, मासोद में उड़ा शादी का पंडाल; बैतूल में भी बारिश

Heavy rains accompanied by strong winds in Prabhatpattan Massod, jam due to falling trees in Amravatighat, wedding pandal blown up in Massod; rain in betul

  • विजय सावरकर, मुलताई
    मौसम के मिजाज में अचानक परिवर्तन के चलते मंगलवार दोपहर में ब्लॉक मुख्यालय प्रभातपट्टन, मासोद सहित अन्य समीपस्थ ग्रामों में तेज हवाओं के साथ लगभग 15 से 20 मिनट तक तेज बारिश होते रही। जिसके चलते आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। जहां ग्राम अमरावती घाट में प्रभातपट्टन मार्ग पर मार्ग के किनारे स्थित बबूल का पेड़ गिरने से मार्ग से वाहनों का आवागमन अवरुद्ध हो गया। वही ग्राम मासोद में दो शादी समारोह में लगे पंडाल तेज हवाओं की चपेट मे आने से उड़ गए।

    प्रभातपट्टन निवासी विरेंद्र खन्ना ने बताया मंगलवार दोपहर पौने तीन बजे के दरमियान अचानक आसमान में काले बादलों ने अपना डेरा डाल दिया। तेज हवाएं चलने लगी। साथ ही तीन बजे से तेज बारिश प्रारंभ हो गई लगभग 20 मिनट तक तेज बारिश होते रही। प्रभातपट्टन से अमरावती घाट जाने वाले मार्ग पर तेज हवाओं की चपेट में आने से ग्राम अमरावती घाट के पास मार्ग के किनारे स्थित बबूल का पेड़ मार्ग पर गिर गया। जिसके चलते इस मार्ग से लगभग आधा घंटा तक वाहनों की आवाजाही बंद रही। ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन से मार्ग पर गिरे पेड़ को हटाया। पेड़ हटाने के बाद मार्ग से वाहनों की आवाजाही प्रारंभ हुई।

    ग्राम मासोद से प्रवीण जैस्वाल ने बताया इंदिरा कालोनी में साहू परिवार और कडू परिवार के यहां मंगलवार को शादी का कार्यक्रम आयोजित था। जिसके लिए खेत में खुले स्थान पर पंडाल लगाया गया था। दोपहर में तेज हवाओं की चपेट मे आने से दोनो जगह के पंडाल उड़ गए। जिसके चलते शादी कार्यक्रम में अफरातफरी मच गई। जैसे तैसे स्कूल भवन, आंगनवाड़ी भवन में मेहमानों के भोजन की व्यवस्था की गई। नगर में भी दोपहर में कुछ देर तेज हवा चली वहीआसमान में काले बादल छाए रहे। लेकिन शाम 4:30 बजे तक बारिश नहीं हुई थी।

    फोटो : सचिन जैन

    बैतूल में भी हुई बारिश

    इधर बैतूल में भी शाम 4 बजे के लगभग करीब 10 मिनट तक बारिश हुई। इससे पहले तेज हवाएं चली। दोपहर से ही मौसम बदल गया था और घने बादल आसमान पर छाए थे। अचानक हुई बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

    फोटो : सचिन जैन
  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.