7 Arrests : अवैध रूप से सोनोग्राफी मशीन बेचने वाले दो अफसर गिरफ्तार, गांजा समेत आरोपी धराया, गोलीकांड और युवक को जलाने वाले आरोपी भी अरेस्ट

Two officers selling sonography machine illegally arrested, accused including ganja arrested, accused of shooting and burning youth also arrested

बैतूल। जिले में सोमवार को पुलिस को 4 मामलों में सफलताएं हासिल हुई हैं। एक ओर जहां चर्चित करूणा हॉस्पिटल मामले में अवैध रूप से सोनोग्राफी मशीन बेचने वाले 2 कंपनी अफसरों को गिरफ्तार किया है। वहीं युवक को जलाने वाले 3 और गोलीकांड के एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। उधर चिचोली पुलिस ने भी करीब 2 किलोग्राम गांजा समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

करूणा हॉस्पिटल मामले की जांच कर रहीं मुलताई एसडीओपी नम्रता सोंधिया ने थाना बैतूल कोतवाली में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि करूणा हॉस्पिटल मामले में में दर्ज अपराध में पुलिस द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में बैतूल सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी ने कोतवाली थाना में अपराध दर्ज कराया था।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध सोनोग्राफी मामले में बीपीएल मेडिकल कंपनी भोपाल के दो अधिकारियों संजय पिता प्रदीप सिन्हा (55) निवासी भोपाल एवं विकास पिता इंद्रपति पांडे (30) निवासी भोपाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपियों ने करूणा हॉस्पिटल की संचालक डॉ. वंदना कापसे को सोनोग्राफी मशीन बेची थी। दोनों आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया।

करुणा हॉस्पिटल : बगैर अनुमति और धोखाधड़ी से खरीदी थी सोनोग्राफी मशीन, एक और एफआईआर दर्ज

युवक को जलाने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

बैतूल की बारस्कर कॉलोनी में लूट की घटना को अंजाम नहीं दे पाने से बौखलाए बदमाशों द्वारा छत्तीसगढ़ के एक युवक पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को बैतूल में मुर्गी चौक से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि युवक राजू सिंह पिता गोपाल सिंह (27) निवासी डूंगरिया (छत्तीसगढ़) रात में बारस्कर कॉलोनी से होते हुए बस स्टैंड जा रहा था। इसी बीच बारस्कर कॉलोनी में आरोपी शिवा वानखेडे, मोहित रैकवार और सागर कसारे ने उसे रोका और रुपए मांगे। राजू के पास रुपए नहीं होने पर तीनों ने उसके साथ मारपीट कर उस पर पेट्रोल डालकर जला दिया।

छत्तीसगढ़ के युवक से दरिंदगी : बदमाशों ने रोककर मांगे रुपए, नहीं दिए तो पेट्रोल डालकर जलाया, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

आग में गंभीर रूप से झुलसे युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराकर उपचार कराया गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज जांच शुरू की थी। जांच के दौरान घटना को अंजाम देने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस ने मुर्गी चौक से गिरफ्तार कर लिया है।

चिचोली पुलिस ने जब्त किया दो किलो गांजा

 

नशा मुक्ति अभियान के तहत कार्यवाही के दौरान थाना चिचोली पुलिस के द्वारा गांजा समेत आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि ग्राम मलाजपुर निवासी राजन पिता बाबू यादव (40) निवासी लंगडाढाना मलाजपुर के घर पर दबिश दी गई। वहां मकान के पीछे बनी टपरी से आरोपी के कब्जे से करीब 2 किलोग्राम गांजा जप्त किया है।

आरोपी पर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर धारा 08/20 का अपराध कायम किया है। आरोपी राजन यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इस कार्यवाही में थाना चिचोली के एसआई अवधेश तिवारी, एएसआई मुलायम सिंह, प्रधान आरक्षक जाकिर खान व आरक्षक गौतम की विशेष भूमिका रही।

गोलीकांड का चौथा आरोपी भी पकड़ाया

 

बैतूल बाजार थाना क्षेत्र के सेलगांव में पिछले दिनों युवक पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने चौथी गिरफ्तारी भी कर ली है। इस मामले में तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। आज चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Fire : युवक पर किए 3 फायर, एक गोली सीने में लगी, घायल को कराया जिला अस्पताल में भर्ती, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि इस मामले में भयावाड़ी निवासी मानसिंह को धारा 307 के मामले में गिरफ्तार किया गया है। विगत 19 अप्रैल को सेलगांव में अशोक कवड़े नाम के युवक पर गोली चलाई गई थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पहले गिरफ्तार कर लिया था। अब इस प्रकरण में एक और आरोपी फरार है। जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

Arrested : युवक पर फायर करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इसलिए चलाई थी गोली, दो फरार आरोपियों की जारी है तलाश

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.