Road Block : सड़क पर बर्तन रख कर पानी के लिए महिलाओं ने रोका सांसद का रास्ता, गृह ग्राम के पड़ोस में ही हाल बेहाल

By keeping utensils on the road, women stopped the way of the MP for water, the situation in the neighborhood of the home village is bad.

• श्याम यादव, नांदा (भीमपुर)

भीषण गर्मी में जिले के अधिकांश गांवों में लोग जल संकट से जूझ रहे हैं। यहां तक कि सांसद के गृह ग्राम के पड़ोस के गांव तक में भी पानी को लेकर हाल बेहाल हैं। इसके चलते उस गांव की महिलाओं को सांसद का रास्ता रोककर पानी की व्यवस्था की गुहार लगाना पड़ा। मामला भीमपुर ब्लॉक के कुनखेड़ी गांव का है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सांसद दुर्गादास उइके अपने गृह ग्राम चोहटा पोपटी के पास स्थित ग्राम कुनखेड़ी से गुजर रहे थे। इस बीच गांव की महिलाओं ने सांसद के वाहन के आगे पानी के खाली बर्तन रख दिए और सांसद का वाहन रोक दिया। महिलाओं ने पानी देव, पानी देव के नारे लगाए। इस पर सांसद श्री उइके वाहन से उतरे और समस्या पूछी।

Water Crisis : उमरिया में पानी के लिए हाहाकार, बर्तन लेकर महिलाओं और ग्रामीणों ने किया सड़क पर प्रदर्शन

महिलाओं ने बताया कि हमको पर्याप्त पानी तक उपलब्ध नहीं हो रहा है। इसके बाद सांसद ने आश्वासन दिया कि पानी की समस्या से हम आपको निजात दिला देंगे। उन्होंने पीएचई विभाग के एसडीओ को तत्काल फोन लगा कर 3 दिन के भीतर बोर स्वीकृत करके पानी की समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। समस्या का निराकरण हो जाने के आश्वासन के बाद महिलाओं ने पानी के बर्तन हटाए।

Water Crisis : सीएम शिवराजसिंह चौहान की अफसरों को हिदायत- केवल अच्छी स्थिति न दिखाएं, गांवों में जाएं और हल करें समस्या

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.