क्या देख और सुनकर जब कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस पूछ बैठे, ‘यह इतनी ही आवाज करती है क्या…?’

Seeing and hearing what, when Collector Amanbir Singh Bains asked, ‘Does it make the same sound…?’

• उत्तम मालवीय, बैतूल
एंबुलेंस की कमी से जूझ रहे बैतूल जिले को बड़ी सौगात मिली है। जिले को 22 नई एंबुलेंस मिली हैं। इससे अब गंभीर मरीजों, गर्भवती महिलाओं और घटना-दुर्घटना में जख्मी लोगों को अस्पताल तक लाने में दिक्कत नहीं होगी। शनिवार को कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने इन एंबुलेंस का मुआयना किया और हरी झंडी दिखाकर जिले के विभिन्न स्थानों के लिए रवाना किया। कलेक्टर श्री बैंस जब एंबुलेंस का मुआयना कर रहे थे तब उन्हें एंबुलेंस स्टार्ट करके भी दिखाई गई। उसके सायरन की आवाज कलेक्टर श्री बैंस को थोड़ा कम लगा। इस पर वे तत्काल पूछ बैठे कि यह इतनी ही आवाज करती है क्या? (देखें वीडियो)

इस पर मौजूद डॉक्टर्स और कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि नहीं इसका साउंड और तेज भी हो जाता है। कलेक्टर श्री बैंस ने निरीक्षण के दौरान एंबुलेंस में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी भी ली। इस मौके पर सीएमएचओ डॉ. एके तिवारी, सीएस डॉ. अशोक बारंगा, आरएमओ डॉ. रानू वर्मा, एनएचएम से नोडल अधिकारी अभिलाषा खरडेकर, मीडिया प्रभारी श्रुति गौर एवं जिला अस्पताल के सभी डॉक्टर भी उपस्थित थे।

जिले को 22 एम्बुलेंस मिलने से पहले की अपेक्षा काफी हाईटेक डिवाईस के साथ और रिस्पॉन्स टाइम को कम करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। इसका जिम्मा अब नई कंपनी जय अम्बे इमरजेंसी सर्विसेज को मिला है। 108 एंबुलेंस सेवा के मीडिया प्रभारी योगेश पवार ने बताया कि इन 22 एम्बुलेंस में 4 बेसिक लाईफ सपोर्ट है एवं 18 को जननी एक्सप्रेस के रूप में जगह-जगह तैनात की जाएगी जो 1 मई से सेवा प्रदान कर सकेंगी। इसके अलावा जो पुरानी एम्बुलेंस हैं, उन्हें भी जल्द बदला जाएगा। नई एम्बुलेंस उनकी जगह लगाई जाएगी ।

(फोटो और वीडियो : सचिन जैन)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.