encroachment removed : आखिरकार हटा शहर के फुटपाथों का अतिक्रमण, जेसीबी लेकर पहुंचे तो खुद ही हटाई गुमठियां

Eventually, the encroachment of the footpaths of the city was removed, if they arrived with JCB, they themselves removed the gums


बैतूल। नगर पालिका ने बुधवार को शहर का अतिक्रमण हटाने की मुहिम शुरु की। इस कार्यवाही से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। नगर पालिका का राजस्व अमला जैसे ही जेसीबी लेकर पहुंचा तो अतिक्रमणकारी खुद ही अपनी गुमठियां हटाते नजर आए। जिन्होंने नहीं हटाई, उनकी गुमठियां जेसीबी से हटा दी गई।

शहर में जिला अस्पताल के सामने और फुटपाथों पर बुरी तरह से अतिक्रमण हो चुका था। इसके चलते पैदल चलने वालों को चलने के लिए जगह ही नहीं बची थी। इसे लेकर अतिक्रमण हटाने की लगातार मांग उठ रही थी। राजधानी भोपाल से प्रकाशित समाचार पत्र ‘नवदुनिया’ द्वारा पिछले कुछ दिनों से लगातार इसे लेकर मुहिम चलाई जा रही थी।

इस मुहिम का आज असर हुआ और बुधवार नगर पालिका के राजस्व विभाग के अधिकारी दल-बल के साथ जिला अस्पताल के सामने पहुंचे और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। जैसे ही नगर पालिका का अमला जेसीबी के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचा, वैसे ही अतिक्रमणकारियों ने दुकान से सामान समेटना शुरू कर दिया।

कई लोगों ने अपने मर्जी से ही गुमठियां हटा दी। कुछ लोगों ने गुमठियां नहीं हटाई तो उनकी गुमठियों को जेसीबी मशीन से हटा दिया गया। नगर पालिका के सहायक राजस्व निरीक्षक अखिल राय ने बताया कि फुटपाथ पर 30 से 35 गुमठियां अतिक्रमण कर लगाई गई थी। इन सभी को हटा दिया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.