GM Award : रेलवे स्टेशन के सर्वोत्तम प्रबंधन और रेल संपत्ति रिकॉर्ड के बेहतर रखरखाव के लिए आमला स्टेशन प्रबंधक वीके पालीवाल को जीएम अवार्ड

GM Award to Amla Station Manager VK Paliwal for Best Management of Railway Station and Better Maintenance of Rail Property Records

• उत्तम मालवीय, बैतूल
मध्य रेल के महा प्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने वर्ष 2021-22 के दौरान मध्य रेल के 136 अधिकारियों और कर्मचारियों को उनके उत्कृष्ट और अनुकरणीय कार्य निष्पादन के लिए व्यक्तिगत महाप्रबंधक पुरस्कार से सम्मानित किया। वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में 26 अप्रैल को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, मुंबई मध्य रेल सभागार में आयोजित एक समारोह में विभागों, कारखानों, इकाइयों को 21 शील्ड प्रदान किए। उन्होंने मंडलों, कार्यशालाओं, रेलवे स्टेशनों को अंतर-मंडल दक्षता शील्ड भी प्रदान की।

कार्यक्रम में रेलवे स्टेशन के सर्वोत्तम प्रबंधन और रेल संपत्ति रिकॉर्ड के बेहतर रखरखाव के लिए बैतूल जिले के आमला रेलवे स्टेशन के प्रबंधक वीके पालीवाल को महाप्रबंधक पुरस्कार से सम्मानित किया गया। मुंबई मंडल और नागपुर मंडल ने संयुक्त रूप से सम्पूर्ण दक्षता शील्ड जीती। नागपुर मंडल के साथ संयुक्त रूप से सुरक्षा शील्ड जीती। नागपुर मंडल की मंडल रेल प्रबंधक ऋचा खरे ने संबंधित विभागों के संबंधित शाखा अधिकारियों के साथ शील्ड प्राप्त की।

नागपुर मंडल ने अकाउंट्स और ऑपरेटिंग शील्ड जीती। भुसावल और नागपुर मंडल द्वारा संयुक्त रूप से वर्क्स एफिशिएंसी शील्ड जीती। नागपुर मंडल के मुलताई स्टेशन को दूसरा बेस्ट कैप्ट गार्डन के लिए प्रदान किया गया। अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, बीके दादाभोय, अपर महाप्रबंधक, डॉ. एके सिन्हा, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी, विभाग के प्रधान प्रमुख और शील्ड जीतने वाले मंडल के मंडल रेल प्रबंधक कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे।

महाप्रबंधक श्री लाहोटी ने सभा को संबोधित करते हुए कोविड महामारी के दौरान मध्य रेलवे की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी और कहा कि सभी प्रमुख विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के मार्गदर्शन में एक मजबूत कार्यबल होने पर उन्हें गर्व है। उन्होंने ट्रेड यूनियनों द्वारा दिए गए सहयोग की भी सराहना की। इससे पहले डॉ. एके सिन्हा, प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी ने स्वागत भाषण दिया।

achievement : मुलताई स्टेशन को दूसरा बेस्ट कैप्ट गार्डन अवार्ड, मध्य रेल के महाप्रबंधक ने किया सम्मानित

इस अवसर पर सभी प्रमुख विभागाध्यक्ष, मंडल रेल प्रबंधक और मध्य रेलवे के अन्य अधिकारी, मीनू लाहोटी, मध्य रेलवे महिला कल्याण संगठन की अध्यक्षा एवं कार्यकारी समिति के सदस्य, संघ के मान्यता प्राप्त प्रतिनिधि उपस्थित थे। समारोह के पूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनसंपर्क विभाग द्वारा पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर किया गया।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.