Latest Car : मारुति-टोयोटा की अपकमिंग एसयूवी में मिलेगी यूनीक स्टाइल, जून में उठेगा पर्दा

Unique styling will be available in Maruti-Toyota's upcoming SUV, the curtain will be raised in June

√ मारुति-टोयोटा के जॉइंट वेंचर के तहत आने वाली कॉम्पेक्ट एसयूवी कारों में अलग-अलग फ्रंट और रियर स्टाइल मिलेगी।

√ इनके डिज़ाइन के बीच अंतर नई मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैंजा जैसा ही देखने को मिलेगा।

√ यह दोनों अपकमिंग एसयूववी भारत में ही तैयार किए जाने वाले टोयोटा के कॉम्पेक्ट ग्लोबल प्लेटफार्म पर बेस्ड होंगी।

√ टोयोटा इस नई एसयूवी कार से जून में पर्दा उठाएगी और मारुति इसके बाद इसे शोकेस करेगी।

√ इस अपडेटेड मॉडल में सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन भी दिया जाएगा।

मारुति और टोयोटा की अपकमिंग कॉम्पेक्ट एसयूवी से भारत में जून में पर्दा उठेगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इन दोनों ही एसयूवी कारों में कई समानताएं देखने को मिलेंगी, लेकिन एक दूसरे से अलग दिखाने के लिए इनकी डिज़ाइन को अलग-अलग रखा जाएगा।

मारुति और टोयोटा मॉडल्स की डिज़ाइनिंग में अंतर सबसे ज्यादा फ्रंट और रियर प्रोफाइल पर देखने को मिलता है, अब कंपनी की नई एसयूवी कारें भी इसी पैटर्न को फॉलो करेगी। नई मारुति बलेनो और टोयोटा ग्लैन्ज़ा, विटारा ब्रेज़ा और अर्बन क्रूज़र जैसी कारों में भी फ्रंट और रियर प्रोफाइल पर अलग-अलग डिज़ाइनिंग देखी जा चुकी है।

अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में मौजूद सुजुकी और टोयोटा के शेयर्ड मॉडल्स में भी सबसे ज्यादा फर्क फ्रंट डिज़ाइन और व्हील्स पर नज़र आता है। हालांकि, मारुति और टोयोटा की मौजूदा कारों की डिज़ाइनिंग में अंतर इतना पता नहीं चलता है जितना कि स्कोडा और फोक्सवैगन की कारों में होता है।

मारुति-टोयोटा के जॉइंट वेंचर के तहत आने वाली कॉम्पेक्ट एसयूवी कार का इंटीरियर और फीचर लिस्ट एक जैसी हो सकती है। अनुमान है कि इनमें 2022 बलेनो वाले नए फीचर्स जैसे बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, 360-डिग्री कैमरा और हेडअप डिस्प्ले दिए जा सकते हैं।

यह अपकमिंग एसयूवी कारें भारत में ही तैयार किए जाने वाले टोयोटा टीएनजीए-बी प्लेटफार्म पर बेस्ड होंगी और इसे दोनों ब्रांड के लिए टोयोटा द्वारा ही मैन्युफैक्चर किया जाएगा। टोयोटा यारिस क्रॉस की तरह ही इसमें भी सेल्फ चार्जिंग पावरट्रेन (1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, मोटर और छोटा बैटरी पैक) दी जाएगी। इस हाइब्रिड सेटअप को ज्यादा माइलेज के लिए प्योर-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और इंजन ओनली मोड में स्विच किया जा सकता है।

न्यूज सोर्स : https://hindi.cardekho.com/india-car-news/upcoming-marutitoyota-suvs-to-feature-distinctive-styling-debut-in-june-28975.htm?_gl=1*3hl3bk*_ga*YW1wLTM3bWNXSG1tNVBkQ2pnVENSMlNtX3JZc29Qc1QyY2xSRTc5NkpsZUJaek9UYW80UF8zb25mdWV2RXNuUmxiX0E.#fromAMP

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.