MP Board Results 2022: जल्द जारी हो सकता है 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम, बस तारीख पर सहमति का इंतजार

10th and 12th examination results may be released soon, just waiting for the consent on the date

भोपाल। मध्य प्रदेश के 10वीं-12वीं के बोर्ड के विद्यार्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है, क्योंकि परिणाम जल्द ही जारी किया जा सकता है। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) 10वीं व 12वीं का रिजल्ट 29-30 अप्रैल या मई के प्रथम सप्ताह में जारी किया जा सकता है। परिणाम घोषित करने की तैयारी पूरी कर ली गई है। एमपी बोर्ड दो-तीन दिन में रिजल्ट जारी करने की तारीख की घोषणा कर सकता है। बताया जा रहा है कि इस बार 10वीं-12वीं का परिणाम एक साथ जारी किया जा सकता है। दरअसल, इस बार 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट एक साथ घोषित हो सकते हैं, जो एमपी आनलाइन की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

बता दें कि दसवीं कक्षा की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च तक और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च तक आयोजित हुई थी। विद्यार्थियों से कहा गया है कि वे एमपी बोर्ड के आफिशियल वेबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि रिजल्ट से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए। माशिमं के अधिकारियों का कहना है कि रिजल्ट की तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस संबंध में कार्यपालिका समिति की बैठक भी आयोजित की गई, जिसमें रिजल्ट की तारीख तय करने पर सहमति नहीं बन पाई। उनका कहना है कि इस बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रिजल्ट जारी किया जा सकता है, अब सभी की सहमति किस तारीख को बनती है।

इसके बाद तारीख की घोषणा की जाएगी, हालांकि अभी एमपी बोर्ड की तरफ से 10वीं और 12वीं के रिजल्ट से संबंधित आफिशियल घोषणा होना बाकी है, लेकिन तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसके अलावा मेधावी विद्यार्थियों को परीक्षा के घोषणा के अवसर पर बुलाने पर भी सभी अधिकारियों से चर्चा चल रही है, क्योंकि कोविड के कारण दो साल से मेधावी विद्यार्थियों को नहीं बुलाया जा सका है। बता दें, कि 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा में करीब 17 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं।

इस बार मेधावी विद्यार्थियों की सूची भी होगी जारी

पिछले दो साल से कोरोना के कारण मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं किया गया था। इस कारण मेधावी विद्यार्थियों की सूची भी जारी नहीं की गई थी, लेकिन इस साल बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई है, इसलिए 10वीं व 12वीं के मेधावी विद्यार्थियों की सूची जारी की जाएगी। पिछले दो साल से परीक्षाएं आनलाइन हुई थीं, जबकि इस बार कोरोना की स्थिति भी कंट्रोल में है और परीक्षाएं भी आफलाइन हुई है, हालांकि अब तक बोर्ड की तरफ से लेकर कोई आधिकारिक घोषणा भी नहीं की गई है, लेकिन परीक्षा आफलाइन होने की वजह से पूरी संभावना है कि इस बार मेधावी की सूची जारी की जाएगी।

न्यूज सोर्स : https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mp-board-results-2022-10th-and-12th-examination-results-can-be-released-soon-officers-not-agreed-on-date-7488521

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.