Fire : खेत में लगी भीषण आग, धूं-धूं कर जली चार एकड़ की फसल : थ्रेसर, भूसा और पाइप भी खाक

Fierce fire in the field, four acres of crops burnt in smoke: Thresher, straw and pipe also burnt


▪️ विजय सावरकर, मुलताई
बैतूल जिले के मुलताई ब्लॉक के ग्राम कपासिया में एक किसान के खेत के खलिहान में आग लग जाने से खलिहान में काटकर रखी गेहूं की फसल खाक हो गई। इसके साथ ही थ्रेसर मशीन, भूसा, पीवीसी पाइप भी जल गए। इससे किसान को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

मंगलवार दोपहर 1.50 बजे के दरमियान ग्राम कपासिया में किसान कुसमलाल रघुवंशी के खेत के खलिहान में आग लग गई। आग ने खलिहान में रखी गेहूं की फसल को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें भूसे के ढेर तक पहुंच गई। किसान ने पानी जुटाकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पा पाया जा सका।

आग की सूचना पर नगर पालिका की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और फायर ब्रिगेड कर्मचारी धनराज पवार, भूपेंद्र राठौड़, गिरीश पिपले ने दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक 4 एकड़ भूमि की काट कर रखी गेहूं की फसल, एक थ्रेशर मशीन, भूसा (पशुचारा), 80 पीवीसी पाइप के साथ जलाऊ लकड़ी आग की भेंट चढ़ गए थे।

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने बताया किसान ने खलिहान के ऊपर से जा रहे बिजली तारों में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगने की जानकारी दी है। किसान ने बताया फसल सहित अन्य सामान जलने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.