oil theft : दो ट्रांसफार्मरों के टैंक को काटकर चुराया ऑयल, बिजली सप्लाई ठप, आधा सैकड़ा किसान परेशान

Oil stolen by cutting the tank of two transformers, power supply stalled, half a hundred farmers upset

  • नवील वर्मा, शाहपुर
    चोरों के हाथ से कुछ भी नहीं बच पा रहा है। अब शाहपुर क्षेत्र में अज्ञात चोरों ने दो ट्रांसफार्मरों से टैंक को काटकर ऑयल चुरा लिया है। बिजली अधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस थाने में की है। इधर ऑयल चोरी किए जाने से इस क्षेत्र की बिजली सप्लाई ठप हो गई है। इससे आधा सैकड़ा के करीब किसान परेशान हैं।

    प्राप्त जानकारी के मुताबिक शाहपुर क्षेत्र में अज्ञात चोरों द्वारा 23 अप्रैल शनिवार की मध्यरात्रि में ग्राम चापड़ामाल में हाइवे किनारे स्थित 63 केवीए क्षमता के ट्रांसफार्मरों के टैंक को काटकर ऑयल चोरी कर लिया है। इनमें से एक ट्रांसफार्मर रिलायन्स टॉवर वाला है वहीं दूसरा सचिन महतो के खेत वाला है। इसकी सूचना मिलने पर बिजली कंपनी के जेई गोविंदराव डोंगरे ने आज शाहपुर थाना में मामले की शिकायत की है।

    ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से गेहूं की फसल में लगी आग, देखते ही देखते धूं-धूं कर जल उठा खेत

    उन्होंने बताया कि ऑयल चोरी होने से बिजली कंपनी को 30 हजार रुपए का नुकसान हुआ है। दूसरी ओर इन ट्रांसफार्मर से जुड़े क्षेत्रों में बिजली सप्लाई भी ठप हो गई है। टैंक काटे जाने से यह ट्रांसफार्मर अब किसी काम के नहीं रह गए हैं। इन्हें बदले जाने के बाद ही बिजली सप्लाई शुरू हो सकेगी। दोनों ट्रांसफार्मरों से करीब 50 किसानों के कनेक्शन जुड़े हैं। यह सभी फिलहाल बिजली से वंचित हैं। इनके महत्वपूर्ण कृषि कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।

    Gram Samvaad: कलेक्टर पहुंचे दूरस्थ ग्राम लीलाझर: ग्रामीणों ने बताया- साहब, शुरू नहीं हुआ नल-जल योजना का काम, ट्रांसफार्मर भी नहीं बदल रही बिजली कंपनी

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.