Rescue : खेलते-खेलते बिना मुंडेर के 20 फीट गहरे कुएं में जा गिरा मासूम, खतरा उठा कुएं में उतरे दो ग्रामीण और बचाई जान

While playing, the innocent fell into a 20 feet deep well without shaving, taking danger, two villagers landed in the well and saved their lives.


• विजय सावरकर, मुलताई
बैतूल जिले के प्रभातपट्टन ब्लॉक के ग्राम हिवरखेड में 4 साल का बालक खेलते-खेलते मार्ग के किनारे स्थित बिना मुंडेर के कुएं में जा गिरा। बालक को कुएं में गिरता देख दो ग्रामीण लेकर कुएं में उतरे और उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

मुंबई निवासी पंजाबराव इंगले परिवार सहित ग्राम हिवरखेड निवासी छोटे भाई अजाबराव इंगले के घर आया था। सोमवार सुबह 11 बजे के दरमियान पंजाबराव का 4 साल का पुत्र शिवम ग्राम के व्यस्ततम बाजार चौक के मार्ग के किनारे स्थित कुएं में खेलते खेलते अचानक जा गिरा। इस बीच पास में ही दुकान में बैठे ग्रामीण बंडू माकोड़े और सुरेश गावंडे की नजर पड़ी तो बंडू रस्सा लेकर कुएं में उतरा।

वहीं सुरेश भी कुएं में उतरा और बालक को रस्से के सहारे से बाहर निकाला। सुरेश गावंडे ने बताया कि कुआं 20 फीट गहरा था। कुएं में लगभग 4 से 5 फुट पानी है। शिवम सीधा कुएं में गिरा था। इसलिए उसे कोई चोट नहीं आई। शिवम की हालत अभी ठीक है।

पूर्व जनपद सदस्य उर्मिला गव्हाड़े और भाजपा नेता रमेश गव्हाड़े ने बताया रोड से कुएं की मुंडेर 6 से 7 इंच की है। ग्रामीण कुएं से पानी भरते हैं। कुएं पर जाली नहीं होने से कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है।

इस संबंध में ग्राम प्रधान और सचिव को कुएं पर जाली लगाने को कहा था। पूर्व जनपद सदस्य श्रीमती गव्हाड़े ने जनपद पंचायत के सीईओ को आज भी घटना की जानकारी देकर कुएं पर जाली लगाने की मांग की है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.