बैतूल में नाथ के सारथी बने निलय, भोपाल से उड़नखटोले में आए साथ, डागा की अहमियत का सभी को हुआ एहसास

Nilay became Nath's charioteer in Betul, came together in Udankhatole from Bhopal, realized the importance of Daga

  • उत्तम मालवीय, बैतूल
    यूं तो जग जाहिर है कि पांडव पुत्र अर्जुन के सारथी भगवान श्री कृष्ण थे, लेकिन वो मौका था महाभारत का। इसके ठीक विपरीत रविवार बैतूल में भी एक नजारा देखने को मिला जब पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नगरागमन के अवसर पर श्री नाथ के सारथी के रूप में बैतूल विधायक निलय डागा मौजूद थे।

    इस दौरान भोपाल से श्री नाथ के साथ हेलीकाप्टर से बैतूल पहुंचे निलय डागा ने हेलीपेड पर ही श्री नाथ के सारथी के रूप में उनके वाहन की ड्रायविंग सीट सम्हाल ली थी। बगल में बैठे कमलनाथ रास्ते भर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए चल रहे थे। श्री नाथ के बैतूल प्रवास के दौरान न केवल विधायक श्री डागा का बड़ा कद सभी को नजर आया बल्कि यह एहसास भी सभी को हुआ कि पार्टी और श्री नाथ के लिए उनकी कितनी अधिक अहमियत है।

    श्री नाथ के नगर आगमन को लेकर कांग्रेसियों में खासा उत्साह देखा गया। हेलीपेड पर पूर्व मंत्री एवं मुलताई विधायक सुखदेव पांसे तथा जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील गुड्डू शर्मा के नेतृत्व में वरिष्ठ कांग्रेस जनों ने श्री नाथ का भव्य स्वागत किया। स्वागत की बेला के पश्चात कमलनाथ का काफिला आगे रवाना हुआ।

    स्टेडियम के पास कांग्रेस जनों ने श्री नाथ का पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान चारों ओर जय-जय कमलनाथ के नारे गूंज रहे थे। लल्ली चौक पर कांग्रेस प्रदेश सचिव समीर खान सहित कांग्रेसियों ने पटाखे फोड़कर अपने नेता का जोरदार अभिनंदन किया।

    धीरे-धीरे काफिला आगे बढ़ते-बढ़ते जैसे ही डागा हाउस के सामने पहुंचा, पूर्व मंत्री प्रताप सिंह उइके एवं पूर्व निगम अध्यक्ष राजेंद्र जैसवाल सहित ग्रामीण ब्लाक अध्यक्ष तरुण कालभोर, नगर अध्यक्ष मोनू बड़ोनिया, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष धीरू शर्मा, कांग्रेस नेता कैलाश पटेल, यतीन्द्र सोनी, मिथलेश पटेल, लोकेश पगारिया, प्रशांत मरोठी, डैनी भावसार, संतोष राठौर, ललित राठौर, बबलू वाघमारे, प्रफुल्ल गोठी, चंदू गोठी सहित कांग्रेस जनों ने श्री नाथ को फूल माला पहनाकर उनका हार्दिक अभिनंदन किया।

    पूर्व CM कमल नाथ पहुंचे बैतूल, हेलीकॉप्टर में साथ आए निलय डागा, रामू टेकाम के विवाह समारोह में हुए शामिल

    ततपश्चात श्री नाथ ने कांग्रेस नेता रामू टेकाम के विवाह समारोह में पहुंचकर वर-वधु को अपना आशीर्वाद प्रदान किया। श्री नाथ लगभग आधे घण्टे तक विवाह समारोह में रुके. इस दौरान उन्होंने जिले भर से आये कांग्रेस जनों से सौजन्य भेंट कर सभी का अभिवादन स्वीकार किया।

    कई दिनों से चल रही थी तैयारी

    पूर्व मुख्यमंत्री के नगर आगमन का कार्यक्रम पूर्व में ही तय हो चुका था। जिसके बाद से ही श्री नाथ के आत्मीय स्वागत की तैयारियां शुरू हो गयी थी। श्री नाथ के अभिनंदन के लिए पूरे रास्ते में जगह जगह बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए थे। श्री नाथ भोपाल से हेलीकॉप्टर से दोपहर 11.30 बजे पुलिस ग्राउंड स्थित हेलीपेड पर उतरे। सबसे पहले बैतूल विधायक निलय डागा हेलीकाप्टर से नीचे उतरे।

    इसके बाद जैसे ही श्री कमलनाथ हेलीकाप्टर से बाहर आये कांग्रेस जनों ने जय जय कमलनाथ के नारे लगाते हुए श्री नाथ का आत्मीय अभिनंदन किया। स्वागत की बेला बीतने के बाद श्री कमलनाथ वाहन में सवार हुए और उनके सारथी बनने का सौभाग्य बैतूल विधायक निलय डागा को प्राप्त हुआ।

    वैसे तो प्रोटोकॉल के तहत किसी भी वीआईपी का वाहन प्रशासन द्वारा तय किया गया चालक ही ड्राइव करता है। लेकिन श्री नाथ के सारथी के रूप में विधायक निलय डागा का होना श्री डागा के बढ़ते प्रभाव की ओर भी इशारा कर रहा है।

    पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ के साथ वाहन में पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील शर्मा, भैसदेही विधायक धरमु सिंह सिरसाम भी सवार थे। कुछ देर वैवाहिक समारोह में रुकने के बाद श्री नाथ विधायक निलय डागा के साथ ही वापस हेलीपेड पहुंचे। जहां से वे छिंदवाड़ा रवाना हुए।

    कर्मचारियों के हित में बैतूल विधायक निलय डागा ने की यह महत्वपूर्ण मांग, CM को लिखा पत्र

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.