Fire : किसान के खेत में लगी आग, आधा सैकड़ा पाइप हुए खाक, एक लाख से ज्यादा का नुकसान

Fire in farmer's field, loss of more than one lakh due to burning of pipeline


बैतूल। जिले में आग लगने से किसानों को लगातार भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सोमवार को जिला मुख्यालय के पास स्थित ग्राम अमदर में भी एक किसान के खेत में आग लग गई। बिजली के तारों के आपस में टकराने से आग लगने की बात कही जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमदर निवासी किसान रमेश गायकवाड के खेत में रविवार दोपहर में अचानक आग लग गई। यह आग तेजी से फैली और सिंचाई के लिए बिछी पूरी पाइप लाइन जल गई। खेत में 3 इंच के 50 पाइप थे। यह सभी जल गए हैं। इससे एक लाख रूपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। आग लगने पर खेत की मोटर चालू कर उसकी मदद से आग पर काबू पाया। कुछ समय पहले ही गन्ना बाड़ी की कटाई हुई थी। अन्यथा वह भी आग की चपेट में आकर खाक हो जाती।

किसान के भाई सुभाष गायकवाड ने बताया कि बिजली के तार खेत में बेहद नीचे से गए हैं। बिजली अधिकारियों को साल भर से इन्हें ऊंचे और व्यवस्थित करने को कहा जा रहा है पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। तारों के नीचे तक लटकते रहने से ट्रैक्टर आदि निकालने में भी परेशानी होती है। कई बार तो वे नीचे से निकलने पर सिर से टकराने लगते हैं। इन सबसे खासी परेशानी उठाना पड़ रहा है। आज भी इन तारों के आपस में टकराने से आग लगी और इतना नुकसान उठाना पड़ा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.