Indian Railway : एक माह तक नहीं मिल सकेगी इन दो महत्वपूर्ण ट्रेनों की सुविधा, ऐसे में यात्रा का बदलना होगा प्लान

Facility of these two important trains will not be available for a month, so the plan will have to be changed.

• उत्तम मालवीय, बैतूल
गर्मी के सीजन में बच्चों की छुट्टियों के बीच ट्रेनों में वैसे ही भीड़ काफी बढ़ जाती है। इसे में रेलवे को स्पेशल ट्रेनें चलाना पड़ता है। दूसरी ओर जिले के लोगों को स्पेशल ट्रेनों की सुविधा मिलना तो दूर इस बीच दो महत्वपूर्ण ट्रेनों से वंचित रहना पड़ेगा।

दरअसल, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा अगले एक महीने के लिए 22 ट्रेनों का संचालन बंद करने का निर्णय लिया गया है। इसमें बैतूल सहित जिले के अन्य कुछ स्टेशनों पर स्टॉपेज वाली 2 महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शामिल हैं। यह ट्रेनें हैं छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और समता एक्सप्रेस।

रेलवे द्वारा जारी आदेश के अनुसार छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 24 अप्रैल से 23 मई तक नहीं चलेगी। वहीं विशाखापट्टनम से निजामुद्दीन के लिए चलने वाली समता एक्सप्रेस 26 अप्रैल से 22 मई तक और निजामुद्दीन से विशाखापट्टनम के लिए चलने वाली समता एक्सप्रेस 28 अप्रैल से 24 मई तक नहीं चलेगी। 

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस रोजाना कोरबा से अमृतसर के बीच और अमृतसर से बिलासपुर के बीच चलती है। जबकि समता एक्सप्रेस सप्ताह में 5 दिन विशाखापट्टनम से निजामुद्दीन के बीच और निजामुद्दीन से विशाखापटनम के बीच चलती है। इन दोनों ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

दोनों ट्रेनों का संचालन बंद हो जाने से बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी, बैतूल, आमला सहित मुलताई के यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। ग्रीष्मकाल में स्कूल के अवकाश होने से लोग वर्ष में एक बार परिवार सहित यात्रा करते हैं। लेकिन ट्रेनों के संचालन बंद होने से लोगों को यात्रा करने में असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

रेलवे द्वारा जारी आदेश…👇

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.