illegal bore mining : अवैध रूप से बोर खनन कर रही एक और मशीन पकड़ाई, तहसीलदार ने की कार्रवाई, प्रकरण दर्ज

Another machine caught illegally mining bore, Tehsildar took action, case registered

  • अंकित सूर्यवंशी, आमला
    प्रतिबंध के बावजूद जिले में अवैध रूप से बोर खनन का सिलसिला जारी है। चिचोली क्षेत्र के बाद अब आमला क्षेत्र में अवैध रूप से बोर खनन कर रही बोरिंग मशीन जब्त की है। सूचना मिलने पर आमला तहसीलदार द्वारा यह कार्रवाई की गई। शिकायत पर बोरिंग मशीन जब्त कर संचालक पर एफआईआर दर्ज की गई है।

    आमला थाना में पदस्थ एसआई हेमंत पांडे ने बताया कि तहसीलदार आमला को रात करीब 8.30 बजे सूचना मिली थी कि रंभाखेड़ी गांव में अवैध रूप से बोर खनन किया जा रहा है। इस पर वे मौके पर पहुंचे और अनुमति संबंधी दस्तावेज मांगे। अनुमति नहीं पाए जाने पर उन्होंने बोरिंग मशीन क्रमांक केए-01/एमपी-7489 जब्त कर थाने में लाकर खड़ी करवा दी है।

    नायब तहसीलदार संजय बारस्कर की शिकायत पर मशीन संचालक आर. सूर्या पिता गया स्वामी के विरुद्ध धारा 188 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। उल्लेखनीय है कि जिले में जून माह के आखिर तक बोर खनन पर प्रतिबंध लगाया गया है।

    इस अवधि में बिना अनुमति कोई भी निजी बोर खनन नहीं किया का सकता। इसके बावजूद चोरी-छिपे रात के अंधेरे में बोर खनन किए जा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में पिछले दिनों चिचोली क्षेत्र में भी एक मशीन जब्त की गई थी।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.