चिखली, पाजर में दो महीने से तो कतिया कोयलारी और जांगड़ा में 2 सप्ताह से अंधेरा, बच्चों की चल रही, पढ़ाई हो रही प्रभावित

Chikhali, Pajar for two months, Katia Koyalari and Jangra for 2 weeks dark, children's running, studies are affected

  • प्रकाश सराठे, रानीपुर
    घोड़ाडोंगरी विकासखण्ड के अन्तर्गत ग्राम कतिया कोयलारी व छुरी पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम जांगड़ा में विगत 2 सप्ताह अंधेरा छाया है। वहीं आमढाना पंचायत के अंतर्गत आने वाले ग्राम चिकली व पाजर के लोग पिछले 2 माह से अंधेरे में रह रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग को लिखित एवं मौखिक सूचना देने के बावजूद आज तक कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

    ग्राम कतीया कोयलारी निवासी सुंदरलाल ने इसकी शिकायत 181 पर कर शीघ्र बिजली सुधरवाने की मांग भी की है। जांगड़ा के किसान जुगल किशोर सिनोटिया ने बताया कि वर्तमान में सारे स्कूलों में वह आंगनवाड़ी में पेयजल की व्यवस्था नल से कर दी गई है। बिजली नहीं होने के कारण उन्हें पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

    अब बच्चों को दूरदराज जाकर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। उन्होंने आगे बताया कि वर्तमान समय में छात्र/छात्राओं की परीक्षा चल रही है। बिजली नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। ग्रामीण भैयालाल, गोलू परते, सुनील धुर्वे, अनिल धुर्वे, राजू सलाम, दिलीप तुमराम, विवेक मवासे, सागर गाठे, विशाल सिंह ठाकुर ने बताया कि गांव के बच्चों ने अब इस समस्या से निजात पाने के लिए क्षेत्र के सांसद दुर्गादास उइके और विधायक ब्रह्मा भलावी से इस समस्या का निराकरण करने की मांग की है।

    यह जतन भी कर रहे बच्चे

    बच्चे सांसद, विधायक एवं कलेक्टर से बिजली समस्या का निराकरण करने की मांग को लेकर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर रहे हैं। जिससे सांसद, विधायक और कलेक्टर तक उनकी समस्या पहुंच जाएं और उसका निराकरण हो जाए।

  • Leave A Reply

    Your email address will not be published.