दो ट्रेनों में छापे, बगैर टिकट पकड़ाए 647 यात्री, 5.24 लाख का जुर्माना

मध्य रेल सतर्कता और टिकट चैकिंग टीम ने बैतूल-नागपुर सेक्शन में की संयुक्त कार्यवाही

Raid in two trains, 647 passengers without ticket, fined 5.24 lakh

File Photo
  • उत्तम मालवीय, बैतूल
    मध्य रेल (Central Railway) सतर्कता और टिकट चैकिंग टीम ने नागपुर मंडल के नागपुर-बैतूल खंड पर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में बड़ी कार्यवाही की है। इस टीम द्वारा विशेष संयुक्त छापामार कार्यवाही में 647 अनधिकृत यात्रियों (unauthorized passengers) को पकड़ कर उनसे 5 लाख, 24 हजार, 820 रुपये बतौर जुर्माना (Fine) वसूल किए गए हैं।

    मध्य रेल नागपुर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राम पॉल बरपग्गा ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि मध्य रेल की विजिलेंस टीम और टिकट चेकिंग टीम ने 16 फरवरी 2022 को नागपुर मंडल के नागपुर-बैतूल सेक्शन में ट्रेन नंबर 12295 संघमित्रा एक्सप्रेस और ट्रेन नंबर 22670 पटना-एर्नाकुलम सुपरफास्ट एक्सप्रेस पर एक विशेष संयुक्त छापामार कार्यवाही की।

    इस कार्यवाही के दौरान इन दोनों ट्रेनों से अनधिकृत यात्रियों के 647 मामले पकड़े और 5,24,820 रुपये की राशि जुर्माने के रूप में उनसे वसूल की गई। विशेष जांच के तहत सभी सामान्य और शयनयान डिब्बों की गहन जांच की गई। अचानक हुई इस कार्यवाही के दौरान यात्रियों में हड़कंप मच गया था।

    श्री बरपग्गा ने बताया कि मध्य रेल अनधिकृत यात्रा करने वाले यात्रियों की जांच के लिए समय-समय पर ऐसी विशेष जांच करता है। जिससे वास्तविक यात्रियों को असुविधा और रेलवे को राजस्व की हानि न हो। मध्य रेल की ओर से यात्रियों से अपील की गई है कि असुविधा से बचने और सम्मान के साथ यात्रा करने के लिए उचित और वैध रेलवे टिकट के साथ यात्रा करें।

  • Leave A Reply

    Your email address will not be published.