केरल पहुंचा बैतूल का उपहार: 111 महिलाओं का त्याग बिखेरेगा कई कैंसर मरीजों के चेहरों पर मुस्कान

महान उपहार के लिए दिया बैतूल को धन्यवाद, आयोजकों के साथ हेयर डोनर्स और ब्यूटीशियंस को मिलेगा सम्मान पत्र

The gift of Betul reached Kerala: The sacrifice of 111 women will bring smile on the faces of many cancer patients

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    कैंसर डे 4 फरवरी 2022 बैतूल के इतिहास के लिए ऐसी तारीख बन गई जिसे बरसों-बरस याद किया जाएगा। बैतूल में 111 महिलाओं, बालिकाओं ने अपने 12-12 इंच बाल दान देकर पीड़ित मानवता की सेवा का नया अध्याय लिखा। यह बाल उन कैंसर मरीजों के चेहरे पर मुस्कार बिखेरंगे जिनके बाल कीमोथेरेपी की वजह से झड़ चुके हैं।

    श्री अग्रसेन महाराज ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन बैतूल के तत्वावधान रेडक्रॉस सोसायटी बैतूल, वूमन्स वर्ल्ड ब्यूटी एक्सेस के सहयोग एवं बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति के संयोजन में देश के अनूठे हेयर फार होप इंडिया कैम्पेन का आयोजन बैतूल में हेयर फॉर होप इंडिया की संस्थापक प्रेमी मैथ्यू के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था।

    8 फरवरी को 111 महिलाओं के दान किए हुए बाल पोस्ट ऑफिस के माध्यम से पार्सल किए गए थे। करीब 8 किलो बाल सात दिन बाद आज मंगलवार सुबह 11 बजे केरल पहुंच गए है। बैतूल से भेजा गया पार्सल मिलते ही केरल के मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट निदेशक जैसन मुंडनमनी ने वाट्सएप पर मैसेज कर इसकी पुष्टि की है।

    बैतूल में सैकड़ों महिलाएं कटवाएँगी अपने 12-12 इंच बाल, यह है वजह

    कैंसर रोगियों के खिलेंगे चेहरे

    फादर जैसन मुंडनमनी ने बैतूल सांस्कृतिक सेवा समिति अध्यक्ष गौरी पदम को आज सुबह 11.45 पर किए मैसेज में पुष्टि की है कि पार्सल उन्हें मिल गया है। उन्होंने बैतूल से भेजे गए महान उपहार के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि महिलाओं द्वारा अपने प्रिय बालों का बलिदान निश्चित रुप से कैंसर रोगियों के चेहरें पर मुस्कान बिखेर देगा।

    बैतूल में शुक्रवार को बाल कटवाने लगेगी महिलाओं और युवतियों की कतार

    उन्होंने जिले के हेयर फॉर होप इंडिया केम्पेन की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद दिया है। फादर मुंडनमनी ने बताया कि सभी आयोजक, सहआयोजक, संयोजक, केशदानी महिलाओं एवं ब्यूटिशियन्स के लिए उनके संस्थान द्वारा सर्टिफिकेट भी भिजवाये जा रहे हैं। श्रीमती पदम ने बताया कि सर्टिफिकेट बैतूल पहुंचने पर सभी को दिए जाएंगे।

    बने हमदर्द: 111 बालिकाओं, युवतियों और महिलाओं ने दान किए अपने 12-12 इंच बाल

    हेयर फॉर होप इंडिया की संस्थापक प्रेमी मैथ्यू ने भी बैतूल के महादान की सराहना की है। उन्होंने बताया कि इस तरह का आयोजन पिछले दस वर्षों में कहीं भी नहीं हुआ है। बैतूल ने हेयर फॉर होप इंडिया के लिए भी इतिहास लिख दिया।

    जिन्होंने अपनों को खो दिया उनका भी छलका दर्द

    कार्यक्रम के आयोजक समाजसेवी अनिल राठौर ने बताया कि जिले के लिए होप फॉर हेयर इंडिया केम्पेन एक अभूतपूर्व आयोजन था। इस आयोजन से लोग दिल से जुड़े। न सिर्फ बैतूल जिले अपितु प्रदेश की राजधानी भोपाल और महाराष्ट्र की राजधानी मुम्बई से भी महिलाओं एवं बालिकाओं ने भी दान किए बाल बैतूल भेजे। जिन परिवारों ने कैंसर की वजह से अपनों को खोया है उन्होंने श्रद्धाजंलि स्वरुप हेयर डोनेट किए। छोटी-छोटी बालिकाओं से लेकर बड़ी उम्र की महिलाओं ने भी उत्साहपूर्वक इस आयोजन में भाग लिया।

    संयोजक गौरी पदम ने बताया कि हेयर केरल पहुंच चुके हैं। अब इनसे विग बनाई जाएगी और देश के जरुरतमंद केंसर मरीजों को यह विग नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। यह छोटा सा प्रयास बैतूल से किया गया जो पूरे देश के लिए मिसाल बन गया, क्योंकि देश में इस तरह से सामूहिक आयोजन कहीं भी नहीं हुआ है।