विधायक डागा बोले- हटाया जाएं वाहनों के प्रवेश से प्रतिबंध

ट्रांसपोर्टरों और व्यापारियों के हित में विधायक ने जिला प्रशासन से की मांग

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    विधायक निलय विनोद डागा ने भारी वाहनों के आवागमन के लिए कॉलेज चौक से अंडर ब्रिज मार्ग पर पूर्व की भांति 24 घंटे छूट प्रदान करने की मांग कलेक्टर से की है। श्री डागा ने कहा कि इस मार्ग पर भारी वाहनों के प्रतिबंधित होने की वजह से व्यापारियों एवं ट्रांसपोर्टरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

    गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा सुबह 8 से रात 9 बजे तक शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। इस मामले में विधायक का कहना है कि सुबह 8 के पहले और रात 9 बजे के बाद व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों को अपना माल ट्रांसपोर्टिंग, सामान लोडिंग और अनलोडिंग करने में कोई मजदूर नहीं मिलेंगे। इस स्थिति में व्यापारियों के कारोबार ठप पड़ जाएंगे, वहीं इसका असर मार्केट में भी पड़ेगा।

    इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए उन्होंने शहर में भारी वाहनों के प्रवेश के लिए जिला प्रशासन से सुबह 10.30 से 5 बजे तक छूट प्रदान करने की मांग की है। वहीं कालेज चौक से अंडर ब्रिज मार्ग पर भारी वाहनों को पूर्व की भांति 24 घंटे छूट प्रदान करने की मांग की। इसके अलावा परचून की गाड़ियों को भी छूट प्रदान करने की मांग की है।

    इन मार्गों पर प्रतिबंधित हैं अभी आवागमन
    ◾ गेंदा चौक से कारगिल चौक तरफ का मार्ग।
    ◾ कॉलेज चौक से कंट्रोल रूम चौक वाला मार्ग।
    ◾ कॉलेज चौक से बाबू चौक वाला मार्ग।
    ◾ दिलबहार चौक से तांगा स्टैंड वाला मार्ग।
    ◾ कांतिशिवा चौक से तांगा स्टैंड वाला मार्ग।
    ◾ कोतवाली चौराहा से लल्ली चौक वाला मार्ग।
    ◾ दिलबहार चौक से मैकेनिक चौक वाला मार्ग।

    इन वाहनों को है प्रतिबंध से छूट
    कलेक्टर द्वारा जारी आदेश अति आवश्यक सेवाएं जैसे दवाइयों, डीजल-पेट्रोल, एलपीजी, सार्वजनिक वितरण प्रणाली का खाद्यान्न, दूध एवं पशुओं का चारा परिवहन करने वाले तथा लोक परिवहन में प्रयुक्त वाहनों पर प्रभावशील नहीं है।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.