यह होता है आग का कहर, देखते ही देखते खाक हो गई 5 एकड़ की गन्नाबाड़ी

आग बुझाने पहुंचे ग्रामीण करीब तक नहीं जा पाए, खेड़ी अखतवाड़ा की घटना

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    हरी भरी नजर आ रही गन्ना बाड़ी में से अचानक धुएं के साथ लपटें उठना शुरू हुई। कुछ ही देर में ऐसी आवाजें आने लगी जैसे पटाखों की लड़ जल रही हो। माजरा भांप कर आसपास के किसान आग बुझाने पहुंचे। लेकिन, आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धर लिया। आग बुझाने के लिए पहुंचे ग्रामीण गन्ना बाड़ी के पास तक नहीं पहुंच पाए। और… देखते ही देखते 5 एकड़ की पूरी बाड़ी आग में खाक हो गई।

    यह घटना रविवार दोपहर में ग्राम खेड़ी अखतवाडा में घटी। गन्ने के खेत में भीषण आग लगने से कृषक हीरा बाई राठौर की 5 एकड़ से ज्यादा की फसल खाक हो गई। इससे उन्हें लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। आगजनी की सूचना मिलने पर दमकल मौके पर पहुंची, लेकिन खेत तक नहीं जा सकी। आग की लपटें तेजी से फैलती रही।

    आग कैसे लगी यह कोई नहीं जानता, लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। इस घटना के बाद से पीड़ित किसान का बुरा हाल है। क्षेत्र के किसानों ने बताया कि गन्ना बाड़ी से अचानक धुआं निकलते देख उनके होश उड़ गए।

    आग की लपटें इतनी तेजी से बढ़ रही थी कि किसान इसे बुझा भी नहीं सके। कई किसान खेतों तक भी पहुंचे, लेकिन आग की विकरालता को देखते हुए हिम्मत नहीं जुटा सके। इस आगजनी से किसान की आंखों के सामने उम्मीदों की फसल खाक हो गई।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.