युवती की फेक आईडी बनाकर पोस्ट की जा रही अनर्गल सामग्री

ब्राह्मण युवा मंच ने की एसपी सिमाला प्रसाद से शिकायत, त्वरित कार्यवाही की मांग

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    आज ब्राह्मण युवा मंच बैतूल द्वारा पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद से फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर ब्राह्मण समाज की युवतियों को बदनाम करने की शिकायत की गई। शिकायत में कहा गया है कि एक ब्राह्मण युवती के नाम से बनाई गई आईडी में उसका निवास स्थान बैतूल बताया गया हैं। उक्त आईडी से अनर्गल सामग्री पोस्ट की जा रही है। यह ब्राह्मण समाज, महिलाओं एवं सभी लड़कियों को बदनाम करने की साजिश परीलक्षित हो रही हैं।

    इस संबंध में एसपी सिमाला प्रसाद को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ब्राह्मण युवा मंच के जिला अध्यक्ष मनोज तिवारी द्वारा बताया गया कि आज हम सर्वधर्म समभाव की बात को लेकर चल रहे हैं। लेकिन, यह घटना किसी भी समाज के लिए दुखदाई है। इस तरह की घटनाएं बिलकुल असहनीय हैं। इस घटना पर फेंक आईडी बनाने वाले व्यक्ति पर IT act 2000 की धारा 66-डी, 67-बी और आईपीसी की धारा 417, 419 के तहत त्वरित कार्यवाही की मांग की गई।

    युवा अधिवक्ता पल्लवी सारस्वत ने एसपी को बताया कि ऐसी एक नहीं बहुत सी लड़कियां हैं, जिनको सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक संदेश भेजकर परेशान और बदनाम भी किया जा रहा है। परन्तु अच्छे परिवार से होने के कारण वे कुछ कर नहीं पाती हैं। ऋषि दीक्षित द्वारा बताया गया कि कैसे आज कल ऐसी फर्जी आईडी से समाज के बहुत से प्रतिष्ठित व्यक्तियों को ब्लैकमेल भी किया जा रहा है ।

    अधिवक्ता संजय पप्पी शुक्ला ने बताया कि अगर इसके ऊपर कार्यवाही नहीं होती है तो प्रदेश के सभी ब्राह्मण संगठनों द्वारा द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपते समय प्रमुख रूप से अनिल दुबे, नीलम दुबे, मनोज तिवारी, ऋषि दीक्षित, संजय शुक्ला, धीरू शर्मा, शांतनु बाजपेयी, राजा बाजपेयी, शुभम बाजपेयी, कुक्की तिवारी, प्रणय तिवारी, गौरव, अधिवक्ता पल्लवी सारस्वत, विक्रम शर्मा, मानस शुक्ला, संगीता अवस्थी, मीनाक्षी शुक्ला, नीता चौलिया, कंचन मिश्रा, प्रवीण तिवारी, प्रेरणा शर्मा एवं समाज युवा सदस्य उपस्थित थे।