बैतूल ब्लॉक में थोक में मिल रहे मरीज, 73 और पॉजिटिव

आमला विकासखंड की भी लगातार गंभीर होती जा रही है स्थिति

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    यूँ तो जिले भर में ही इन दिनों थोकबंद कोविड मरीज मिल रहे हैं, लेकिन बैतूल शहर के हाल इन दिनों हॉट स्पॉट जैसे हो गए हैं। जिले में मिलने वाले मरीजों में सबसे ज्यादा मरीज बैतूल शहर और ब्लॉक के निकल रहे हैं। कल रात मिले मरीजों में भी 38 बैतूल शहर के और 35 बैतूल ग्रामीण के हैं। पिछले कई दिनों से यह सिलसिला चल रहा है।

    मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एके तिवारी द्वारा 229 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि कल रात मिले मरीजों में शहरी क्षेत्र बैतूल के अंतर्गत 38, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेहरा के अंतर्गत 35, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहपुर के अंतर्गत 12, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भैंसदेही के अंतर्गत 14, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चिचोली के अंतर्गत 13, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आठनेर के अंतर्गत 17, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आमला के अंतर्गत 31, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मुलताई के अंतर्गत 18, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभात पट्टन के अंतर्गत 30, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भीमपुर के अंतर्गत 16 मरीज एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घोड़ाडोंगरी के अंतर्गत 05 सम्मिलित हैं।

    जिले में अब हो गए 781 मरीज
    उल्लेखनीय है कि सोमवार रात्रि में आई रिपोर्ट में जिले में 229 नए केस मिले थे। इनमें से 11 की रैपिड एंटीजन टेस्ट से और 218 की आरटीपीसीआर से रिपोर्ट आई है। रविवार को जिले में 611 एक्टिव केस थे। कल 59 मरीजों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। उसके बाद जिले में एक्टिव केस बढ़ कर 781 हो गए हैं। नए मरीजों का यह आंकड़ा इस साल का सबसे अधिक है। इससे पहले 143 मरीज शनिवार को मिले थे।

    एक दिन में मिले थे 328 कोरोना मरीज
    सोमवार को मिले मरीजों का यह आंकड़ा भले ही इस साल का सर्वाधिक है, लेकिन पिछले साल से यह अभी काफी कम है। स्वास्थ्य विभाग की मीडिया ऑफिसर श्रुति गौर तोमर के अनुसार दूसरी लहर में एक दिन में सबसे ज्यादा 328 मरीज मिले थे। यह मरीज 1 मई 2021 को मिले थे।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.