किसान बोला- पुलिस ने किसी और को दे दी मेरी ट्रॉली

पुलिस का कहना: जिसकी थी उसे की गई है वापस

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बडोरा के एक किसान ने बैतूल बाजार पुलिस पर उसकी चोरी गई ट्रॉली बरामद होने पर सांठगांठ कर किसी और को दे देने का गम्भीर आरोप लगाया है। किसान ने इस संबंध में एसपी ऑफिस पहुंच कर शिकायत की है। इधर बैतूल बाजार पुलिस का कहना है कि ट्रॉली वास्तव में जिसकी थी, उसे वापस की गई है। इसमें कोई गड़बड़ी नहीं की गई है।

    बडोरा निवासी रामकिशोर ढावले (47) ने अपनी शिकायत में बताया है कि उनका खेत बडोरा में है। खेत में ट्रैक्टर की ट्रॉली खड़ी थी। 8 अक्टूबर 2020 को ट्रॉली चोरी हो गई थी। इस संबंध में 9अक्टूबर 2020 को एक आवेदन पुलिस थाना बैतूल बाजार में दिया गया था। कुछ दिन पूर्व समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचार से ज्ञात हुआ है कि ट्रॉली चोर को मुलताई पुलिस ने पकड़ा है। मुलताई पुलिस ने बैतूल बाजार पुलिस से संपर्क कर रिपोर्ट के आधार जांच की तो पता चला कि बैतूल बाजार थाना अंतर्गत हुई ट्रॉली चोरी संबंधी आवेदन जमा है। थाना बैतूल बाजार जाने पर ट्रॉली थाना बैतूल बाजार परिसर में खड़ी थी। जिसका नंबर एमपी-48/एजी-6911 है।

    इस पर पुलिस को बताया गया कि ट्रॉली हमारी है। इसे हमें प्राप्त करना है, कार्यवाही बताई जाएं। तो पुलिस ने आश्वासन दिया कि अभी तो जांच ही चल रही है। पुलिस वेरीफिकेशन होने के बाद आपको दे दी जाएगी। इसके बाद 5-6 बार थाना गए पर ट्रॉली थाने से नहीं दी गई। कल 18 जनवरी 2022 को फिर थाना बैतूल बाजार जाने पर देखा तो ट्रॉली वहां नहीं थी। पुलिस से पूछा तो पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है। आपको तो आपकी ट्रॉली दे दी जाएगी। किसान ने आशंका जताई है कि पुलिस ने सांठगांठ करके ट्रॉली किसी और को दे दी है। यही कारण है कि ट्रॉली के बारे में बार-बार पूछने पर इधर उधर की बातें करते हैं पर ट्रॉली नहीं दे रहे हैं। किसान ने एसपी से गुहार लगाई है कि थाना बैतूल बाजार से ट्रॉली वापस दिलवाई जाएं।

    चोरों ने आरुल गांव से वह ट्रॉली चुराना बताया था। ट्रॉली मालिक द्वारा उसके दस्तावेज भी प्रस्तुत कर दिए गए। इस पर उन्हें वह ट्रॉली सौंप दी गई है। बाकायदा न्यायालय के माध्यम से ट्रॉली सुपुर्द की गई है इसमें किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं की गई है। ट्रॉली चोरी का इनका भी आवेदन जरूर है।
    एबी मर्सकोले, टीआई, बैतूल बाजार