पहले की मारपीट फिर कर दिया सामाजिक बहिष्कार

मुलताई क्षेत्र के ग्राम पारबिरोली का मामला, एसपी से शिकायत करने पहुंचा परिवार

The first beating again made a social boycott

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल के मुलताई क्षेत्र में स्थित ग्राम पारबिरोली में एक परिवार के साथ पहले मारपीट की गई। उसके बाद पूरे परिवार का सामाजिक बहिष्कार (social boycott) कर देने का मामला सामने आया है। यह पीड़ित परिवार आज मामले की एसपी (SP) से शिकायत करने बैतूल पहुंचा है। इस परिवार का यह आरोप भी है कि दुनावा पुलिस चौकी में मारपीट की शिकायत के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की गई।

    आवेदिका लीलाबाई देशमुख पति मनोहर देशमुख (55) ने परिवार सहित पहुंचकर की शिकायत में बताया है कि वह पारबिरोली की स्थाई निवासी है। गांव के कुछ रसूखदार और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों ने शनिवार को दोपहर में मेरे घर आकर परिवार के लोगों के साथ में मारपीट की। जिसकी शिकायत हमने चौकी प्रभारी दुनावा को दी परंतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

    इसके उपरांत बीते दो दिनों से पूरे ग्रामीणों द्वारा हमारे पूरे परिवार के सदस्यों से लेन-देन बंद कर दिया गया है। अपशब्दों का प्रयोग किया जाता है तथा दूध डेयरी संचालकों ने एवं किराना दुकानदारों ने हमें राशन देने से मना कर दिया है। हमारे का गाय-भैंस का दूध लेने से भी मना कर दिया है।

    दुकानदारों से कारण पूछे जाने पर उन्होंने भयपूर्वक बताया कि सभी ग्रामीणों को तीनों परिवारों से दिक्कत है। जिस वजह से हमसे सामान लेन-देन करने से मना कर दिया है। आवेदन में सभी दुकानदारों के नामों का भी उल्लेख है। आवेदिका ने उनके परिवारों का सामाजिक बहिष्कार करने वाले ग्रामीणों पर उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की है।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.