गजब का इनाम: बच्चों ने लाए बेहतरीन रिजल्ट तो पुरुस्कार में मिले सुअर के बच्चे…!

चीन की यिलियांग काउंटी स्थित शियांगयांग एलिमेंट्री स्कूल का मामला, दुनिया भर में मिलीजुली प्रतिक्रिया

Amazing reward: The children brought the best results, then the pigs got the prize…!

Photo: OPINDIA

स्कूल में बच्चे अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका उत्साह बढ़ाने के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र या कुछ अन्य इनाम दिए जाते हैं। कई बार उन्हें मेडल भी दिए जाते हैं। लेकिन, हाल ही में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक स्कूल में बच्चों को अच्छे प्रदर्शन के बदले सूअर के बच्चे इनाम में दिए गए। यह सब चीन के एक प्राथमिक स्कूल में हुआ। इस घटना के बाद दुनिया भर से मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

दरअसल, यह घटना चीन के यिलियांग काउंटी स्थित शियांगयांग एलिमेंट्री स्कूल की है। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूल में कुछ बच्चों ने साल भर मेहनत से पढ़ाई की और बेहतरीन प्रदर्शन किया। जब उनकी इस मेहनत को सम्मान देने की बारी आई तो स्कूल ने उन्हें यह अजीबोगरीब इनाम दे दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूल के लगभग 20 बच्चों को उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में बच्चों के माता-पिता को भी बुलाया गया था। स्कूल प्रशासन ने बकायदा एक एक बच्चों को पुरस्कार स्वरूप सूअर के बच्चे भेंट किए। अधिकारियों के मुताबिक इसके पीछे का मकसद बच्चों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित और स्थानीय अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना है।

इतना ही नहीं स्कूल की टीचर का कहना है कि सूअर सिर्फ बच्चों ही नहीं उनके परिवार को भी प्रोत्साहित करने के लिए भी दिए गए हैं। इनका तुरंत फायदा तो नहीं मिलेगा, लेकिन भविष्य में ये जानवर फायदेमंद होंगे क्योंकि वे नहीं चाहते हैं कि बच्चे हमेशा ही उन पर निर्भर रहें। चीन के सोशल मीडिया पर बच्चों की माला पहने हुए तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं जिनमें वे सूअर के बच्चों के साथ दिख रहे हैं।

न्यूज सोर्स:https://www.livehindustan.com/international/story-school-rewards-students-with-piglets-after-examination-in-china-htgp-5590252.html

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.