संजय शुक्ला प्रदेश प्रतिनिधि और जयसिंहपुरे फिर चुने गए चेयरमैन

रेडक्रॉस सोसाइटी: शुक्रवार को जिला पंचायत सभाकक्ष में हुई चुनाव प्रक्रिया

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    सेवा में अग्रणी रेडक्रॉस सोसाइटी (Red Cross Society) की बैतूल शाखा के चुनाव (Election) शुक्रवार को जिला पंचायत के सभाकक्ष में हुए। इसमें समाजसेवी और वरिष्ठ अधिवक्ता संजय शुक्ला को प्रदेश प्रतिनिधि (state representative) चुना गया है। वहीं बीते कई सालों से चेयरमैन (chairman) के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे डॉ. अरुण जयसिंहपुरे को एक बार फिर चेयरमैन चुन लिया गया है। डिप्टी चेयरमैन, कोषाध्यक्ष और प्रबंध समिति के सदस्य भी चुने गए।

    रेडक्रॉस सोसाइटी के पदाधिकारियों का चुनाव करने दोपहर में सोसाइटी की साधारण सभा की बैठक जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित की गई। सभापति (चेयरमैन) पद के लिए डॉ. अरूण जयसिंहपुरे, योगी खंडेलवाल और नीलम वागद्रे चुनाव मैदान में थे। डॉ. जयङ्क्षसहपुरे को वोटिंग में 80 मत मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी योगी खंडेलवाल को 18 मत मिले। हालांकि वोटिंग के दौरान ही योगी खंडेलवाल ने डॉ. अरुण को समर्थन दे दिया था, जबकि नीलम वागद्रे ने अपना नाम वापस ले लिया। प्रदेश प्रतिनिधि के लिए अधिवक्ता संजय शुक्ला का एकमात्र नाम था। इसलिए उन्हें सर्वसम्मति से प्रदेश प्रतिनिधि मनोनीत कर दिया गया।

    कृष्णा डिप्टी चेयरमैन और अली कोषाध्यक्ष
    इसी तरह चुनाव में कृष्णा पवार डिप्टी चेयरमैन और डॉ. इमरान अली कोषाध्यक्ष चुने गए। कोषाध्यक्ष पद पर डॉ. इमरान अली को 56, राकेश शर्मा को 28 और अलका भार्गव को 7 वोट मिले। डिप्टी चेयरमैन पद के लिए कृष्णा पवार को 53 और नीलम वागद्रे को 21 मत मिले। एक अन्य उम्मीदवार रामकिशोर पंवार ने चुनाव प्रक्रिया का बहिष्कार कर दिया।

    प्रबंध समिति के लिए इनका हुआ चुनाव
    इन 4 प्रमुख पदाधिकारियों के अलावा प्रबंध समिति के सदस्यों का चुनाव भी हुआ। इनमें चन्द्रप्रभा चौकीकर, डॉ. सुरेश भम्मरकर, डॉ. धीरज फरसुले, धीरज मालवीय, कैलाश शुक्ला, नीलम वागद्रे, ऋषिराज परिहार, अनिल मिश्रा, इंदरचंद जैन, योगी खण्डेलवाल, अलका भार्गव, मीनाक्षी शुक्ला, मंजू लंगोटे, सुनील सलूजा, चन्द्रप्रभा भाटिया, अविनाश प्रधान शामिल हैं।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.