जब विधायक और कलेक्टर ने चखी यह चॉकलेट और बेसाख्ता कह उठे- ‘वाह…! क्या स्वाद है…’

रेनबो चॉकलेट की संचालिका को शील्ड देकर किया सम्मानित, जेएच कॉलेज में स्वरोजगार दिवस पर लगाया था स्टॉल

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    स्व रोजगार (self employed) से जुड़कर स्वावलंबी (self dependent) बनने वालों को शासन-प्रशासन द्वारा मंच उपलब्ध कराने के लिए बुधवार को नगर के शासकीय जयवंती हॉक्सर महाविद्यालय (JH Collage) में जिला स्तरीय स्वरोजगार/रोजगार दिवस का आयोजन किया गया। रोजगार दिवस के अवसर पर जिले की पहली होम मेड रेनबो चॉकलेट (Rainbow Chocolate) का भी स्टॉल लगाया गया। होम मेड रेनबो चॉकलेट की संचालिका श्रीमती रश्मि भार्गव द्वारा लगाए गए रेनबो चॉकलेट  और गिफ्ट बुके के स्टॉल को अच्छा खासा प्रतिसाद मिला।

    यह भी पढ़ें… आखिर कलेक्टर को क्यों चखना पड़ा पोषण आहार…!

    जिला स्तरीय रोजगार दिवस पर रेनबो चाकलेट का स्टॉल लगाने पर श्रीमती रश्मि भार्गव को सम्मानित भी किया गया। यहां पर लगाए गए स्टॉलों का आमला-सारणी विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे और जिला कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस द्वारा बारीकी से निरीक्षण भी किया गया।

    यह भी पढ़ें… कलेक्टर के निरीक्षण में मिली यह लापरवाही, सीएचओ को शोकॉज नोटिस

    चॉकलेट के बारे में ली विस्तृत जानकारी
    मेले के निरीक्षण के दौरान रेनबो चाकलेट के स्टॉल पर विधायक और कलेक्टर भी पहुंचे। स्टॉल पर मौजूद रेनबो चॉकलेट की संचालिका श्रीमती रश्मि भार्गव से  विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे और कलेक्टर अमनबीर सिंह ने पूछा कि रेनबो चॉकलेट को किस तरह से बनाते हैं? इसमें कौन-कौन सी सामग्री डाली जाती है? कितने प्रकार की बनाई जाती है? यह सभी जानकारी लेने के बाद विधायक डॉ. पंडाग्रे और कलेक्टर श्री बैंस ने जैसे ही रेनबो चॉकलेट खाई, उन्हें इसका स्वाद खूब भाया। दोनों ने कहा कि रेनबो चॉकलेट वाकई में शानदार हैं इसका स्वाद भी लाजवाब है।

    यह भी पढ़ें… कलेक्टर की खरी-खरी: बच्चों में शिक्षा का स्तर कमजोर, शिक्षकों को दिलाएं प्रशिक्षण

    कलेक्टर को खूब पसंद आया बुके
    रेनबो चॉकलेट की संचालिका श्रीमती रश्मि भार्गव द्वारा वर्तमान एवं पारंपरिक तरीके से जन्मदिन, सालगिरह सहित अन्य खुशियों के मौके के हिसाब से रेनबो चॉकलेट के साथ बुके (चॉकलेट गुलदस्ता) तैयार किया जाता है। जेएच कालेज में भी लगाए गए स्टॉल में श्रीमती भार्गव द्वारा शानदार बुके तैयार कर रखे गए थे, जो कि कलेक्टर को खूब पसंद आए। एक बुके को उठाकर कलेक्टर ने देखा और मुक्त कण्ठ से प्रशंसा की। इस दौरान श्रीमती भार्गव ने वह बुके कलेक्टर को भेंट स्वरूप प्रदान किया जो कि उन्होंने सहर्ष स्वीकार किया।

    यह भी पढ़ें… सारणी में नई यूनिट को लेकर विधायक पंडाग्रे मिले सीएम से, मिला यह आश्वासन

    शील्ड देकर श्रीमती भार्गव को किया सम्मानित
    नगर के जयवंती हाक्सर महाविद्यालय में आयोजित स्वरोजगार मेले के दौरान जिले की प्रथम होम मेड रेनबो चॉकलेट का स्टॉल लगाने पर कार्यक्रम के दौरान कॉलेज प्रशासन द्वारा श्रीमती रश्मि भार्गव को पूर्व में जेएच कॉलेज में चॉकलेट बनाने का विद्यार्थियों को प्रशिक्षण देने पर शील्ड एवं वर्तमान में स्टॉल लगाने पर मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। श्रीमती भार्गव की इस उपलब्ध पर उनके परिजनों, ईष्टमित्रों, शुभचिंतकों, स्वजातीय बंधुओं सहित गणमान्य नागरिकों ने बधाई दी है।

    यह भी पढ़ें… बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका, कम्पनियों में पा सकेंगे नौकरी

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.