बगैर बच्चों के ही मनेगा गणतंत्र दिवस समारोह

लोक शिक्षण संचालनालय ने जारी किए आयोजन को लेकर आदेश

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    कोरोना की तीसरी लहर के चलते इस साल भी गणतंत्र दिवस (Republic day) पर स्कूलों में होने वाले कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं (students) को शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। इस संबंध में लोक शिक्षण संचालनालय (DPI) के आयुक्त अभय वर्मा ने सभी संभागीय संयुक्त संचालक, जिला शिक्षा अधिकारी, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, प्राचार्य हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी को आदेश जारी कर दिए हैं।

    यह भी पढ़ें… बंद होने वाला था स्कूल, शिक्षक ने दिला दिए उत्कृष्टता अवार्ड

    आयुक्त द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2022 का गरिमामय समारोह समस्त शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में मनाया जाना है। मध्यप्रदेश शासन, सामान्य प्रशासन विभाग के परिपत्र दिनांक 31 दिसम्बर 2021 एवं कोविड-19 महामारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुये प्रदेश के शासकीय एवं अशासकीय शिक्षण संस्थाओं में कक्षा 01 से 10वीं तक के बच्चों को ध्वजारोहण कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं किया जाना है।

    यह भी पढ़ें… दर्दनाक: स्कूल जा रही थी मासूम, अचानक गिरी दीवार और हो गई मौत

    पत्र में आगे यह भी कहा गया है कि यह भी सुनिश्चित किया जाएं कि राष्ट्रीय झण्डा संहिता के अनुसार ही ससम्मान ध्वजारोहण कार्यक्रम सम्पादित किया जाएं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर समस्त शाला भवनों एवं शासकीय कार्यालयों में रोशनी की जाएं। उल्लेखनीय है कि कोरोना काल शुरू होने के बाद से ही राष्ट्रीय पर्वों पर होने वाले आयोजनों में स्कूली बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

    यह भी पढ़ें… स्कूलों में अचानक पहुंचे अफसर तो नजारा देख पड़े हैरत में, शिक्षकों के साथ जनशिक्षकों पर भी गिरी गाज

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.