कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बंद किए जाएं आंगनवाड़ी केंद्र

कांग्रेस विधायक निलय डागा ने संक्रमण को लेकर जताई चिंता, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    जिले में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों पर विधायक निलय विनोद डागा (Nilay Vinod Daga) ने चिंता जाहिर करते हुए आंगनवाड़ी केन्द्रों को अविलंब बंद करने की मांग की है। विधायक श्री डागा ने मुख्यमंत्री (Chief Minister) को पत्र लिखकर मांग की है कि कोविड संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए आगनवाड़ी केन्द्रों (anganwadi centers) को पुनः बंद किया जाए। इन परिस्थितियों में स्व सहायता समूह के माध्यम से अनुपूरक पोषण आहार की आपूर्ति की जाए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा आंगनवाडी केन्द्र खोलकर अनुपूरक पोषाहार को प्राप्त किया जाए। वहीं कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आंगनवाड़ी में दर्ज लाभार्थियों तक टेकहोम राशन डोर-टू-डोर वितरण करने की व्यवस्था की जाए।

    यह भी पढ़ें… खबर का असर: चंद घंटों में बना नि:शक्तता प्रमाण पत्र, मिलेगी पेंशन

    चार वर्षीय बालक के पॉजिटिव होने पर जताई चिंता

    विधायक निलय डागा ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में यह भी उल्लेख किया कि प्रदेश में कोविड-19 के डेल्टा वेरिएंट एवं ओमिक्रोन संक्रमण के लगातार केस बढ़ रहे हैं। इसको दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश में विशेष सतर्कता और सावधानी बरतने के लिये शासन द्वारा निर्देश प्रसारित किये जा रहे हैं। मैं आपका ध्यान प्रदेश की आंगनवाड़ी केन्द्रों में आने वाले छोटे बच्चों 3-6 वर्ष की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ कि बैतूल जिले की आंगनवाड़ी केन्द्र में दर्ज 4 वर्षीय बालक कोराना पॉजिटिव पाया गया हैं। एक 4 वर्षीय बालक को कोराना पॉजिटिव होना काफी चिंता का विषय हैं।

    यह भी पढ़ें… कोविड इफेक्ट: नहीं होगा सूर्य नमस्कार, सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

    तीसरी लहर की शुरुआत के स्पष्ट संकेत

    रोजाना कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। जिले में 143 से अधिक एक्टिव पाए गए हैं। प्रदेश में कोरोना का ओमिक्रोन वैरिएंट महामारी की दूसरी लहर में भारी तबाही मचाने वाले डेल्टा वैरिएंट को पीछे छोड़ने लगा है। इसके साथ ही तीसरी लहर की शुरुआत के स्पष्ट संकेत मिलने लगे हैं। जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक मामले पाए गए, बढ़ते संक्रमण के चलते सक्रिय मामले भी तेजी से बढ़ने लगे हैं। ऐसी स्थिति में विधायक ने आंगनवाड़ी केन्द्रों को बंद किए जाने की मांग की है ताकि बच्चों तक संक्रमण ना पहुंच सके।

    यह भी पढ़ें… हॉट स्पॉट बन रहा बैतूल शहर, दो दिन में मिले 21 पॉजिटिव