सभी तहसील मुख्यालयों पर किसान मंगलवार को करेंगे धरना प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ ने किया है देशव्यापी आंदोलन का आह्वान

Farmers will protest at all tehsil headquarters on Tuesday

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    भारतीय किसान संघ द्वारा किसानों की समस्याओं को लेकर एक बार फिर आंदोलन किया जाएगा। संघ के तत्वावधान में किसानों द्वारा मंगलवार को सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना-प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके लिए संघ के पदाधिकारी गांव-गांव में जाकर किसानों को जागरूक और आमंत्रित कर रहे हैं।
    भारतीय किसान संघ द्वारा समय-समय पर किसानों की समस्याओं को लेकर आंदोलन किया जाता है। इसी कड़ी में एक बार फिर 11 जनवरी को देशव्यापी आंदोलन का आह्वान संघ ने किया है। इसके तहत सोमवार को जिले के सभी तहसील मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन करने के पश्चात किसानों की मांगों का ज्ञापन सौंपा जाएगा।

    यह भी पढ़ें… सांसद बोले- बजाओ ताली, किसानों ने दिया यह करारा जवाब, हो उठे असहज

    इन मांगों को लेकर होगा आंदोलन
    संघ के प्रांत सदस्य नेकराम राठौर और जिला सदस्य प्रदीप शुक्ला ने बताया कि इस बार लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य देने, फसल खरीदी की गारंटी सुनिश्चित करने, वर्ष 2019-20 की खरीफ फसल अतिवृष्टि के कारण खराब हो गई थी जिसकी बीमा राशि किसानों के खातों में प्रति हेक्टेयर 18000 रुपये की दर से तत्काल दिए जाने, किसानों की बिजली समस्या मोटर पंप कनेक्शनों के आधार पर ट्रांसफॉर्मर बढ़ाए जाने और फीडरों पर भी लोड के आधार पर मशीनें लगाने तथा ट्रांसफॉर्मर अनुदान योजना पुन: शुरू किए जाने की मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है।

    यह भी पढ़ें… गन्ने के दाम 350 रुपये करने की मांग को लेकर 23 को सड़क पर उतरेंगे किसान

    गांव-गांव पहुंच कर दे रहे जानकारी
    किसानों के धरना-प्रदर्शन को लेकर किसान संघ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से गांव-गांव तक पहुंच कर किसानों को जानकारी देकर आंदोलन में शामिल होने की अपील कर रहे हैं। सभी तहसील मुख्यालयों पर दोपहर 12 बजे से धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

    देखें वीडियो… सिमोरी के किसानों ने खेड़ी के सब स्टेशन में यह क्या किया..?

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.