गजब की बेफिक्री: काउंटर बनाकर खुलेआम लिख रहे थे सट्टा

वीडियो वायरल होने पर आला अफसरों ने तहस-नहस कराया अड्डा

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    सारणी क्षेत्र में सट्टा-जुआ चलाने वाले स्थानीय पुलिस की ओर से पूरी तरह बेफिक्र है। इसकी वजह जो भी, लेकिन वहां हाल यह है कि बाकायदा काउंटर बनाकर खुलेआम सट्टा लिखा जा रहा था। वहां का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और बात आला अफसरों तक पहुंच गई। इस पर आज एसपी सिमाला प्रसाद के निर्देश पर यह काउंटर और सट्टे का अड्डा तहस नहस किया गया।

    तीन एजेंट काट रहे थे सट्टे की पर्चियां
    जानकारी के अनुसार बीते कुछ दिनों से सारणी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दमुआ रोड स्थित सतपुड़ा पॉवर हाउस की एक बड़ी इकाई के सामने एक दुकाननुमा घर पर खुलेआम सट्टा पर्ची काटी जा रही है। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि खुलेआम अंदर बैठे तीन एजेंट लोगों से पैसा लेकर पर्ची काट रहे हैं। इस वीडियो ने सारनी पुलिस को एक बार फिर कटघरे में खड़ा कर दिया है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि सारनी में पुलिस का अवैध गतिविधियां संचालित करने वालों पर या तो जरा भी खौफ नहीं है या फिर पूरा काम मिलीभगत से चल रहा है।

    रेलवे-बस स्टैंड जैसा बनाया था काउंटर
    वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अंदर काउंटर पर रेलवे और बस स्टैंड के टिकिट घर जैसी जालियां लगा दी गई है। यहां पर सट्टा खेलने वाले शौकीन आसानी से पहुंच रहे हैं। नंबरों की संख्या और रुपये काउंटर से तीन लोग अलग-अलग लेते दिखाई दे रहे हैं। यहां लोगों की काफी भीड़ भी देखी जा रही है। यह क्षेत्र चहल पहल वाला है। आम लोग भी आसानी से यह नजारा देख रहे हैं, लेकिन सारनी पुलिस को खुलेआम इस सट्टा घर के संचालन की जानकारी नहीं मिलना सवाल खड़े कर रहा है।

    शुद्धि अभियान के तहत की कार्रवाई: पुलिस
    वीडियो वायरल होने के बाद जब एसपी सिमाला प्रसाद की जानकारी में आया तो उन्होंने तत्काल इस पर कार्यवाही करवाई। नतीजतन, यह अड्डा तबाह कर दिया गया है। पुलिस कंट्रोम रूम से दी गई जानकारी में बताया कि पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद द्वारा शुद्धि अभियान चलाया जा रहा। इसके अंतर्गत सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, बैतूल पुलिस के ट्विटर अकाउंट में मिलने वाली गोपनीय जुआ-सट्टा की जानकारी पर तुरंत एक्शन लिया जा रहा है। इसी तारतम्य में थाना सारणी क्षेत्र में सट्टे की जानकारी मिलने पर आज ही प्रभावी कार्यवाही की गई है। संचालक के काउंटर आदि को नष्ट किया गया एवं माइनर एक्ट की कार्यवाही की गई।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.