पुलिस चौकी पहुंच कर बोले किसान- हम करेंगे चक्काजाम और बंद

बिजली कटौती की समस्या से त्रस्त होकर किसानों ने लिया यह निर्णय

After reaching the police post, the farmer said – we will make jam and stop

  • लवकेश मोरसे, दामजीपुरा
    बैतूल जिले के विकासखंड भीमपुर के दामजीपुरा क्षेत्र के लोगों की बिजली की समस्या का निदान नहीं हो पाया है। क्षेत्र के 45 से 50 गांवों के किसान लो वोल्टेज और कटौती को लेकर परेशान हैं। वर्तमान में क्षेत्र में 6 से 7 घंटे बिजली मिल रही है। वह भी ऐसी कि बल्ब बड़ी मुश्किल से जल पा रहा है।

    अभी तक नहीं हो सकी है पूरी बोवनी
    किसानों के द्वारा बिजली की समस्या के समाधान को लेकर 3 वर्षों से मांग की जा रही है। लेकिन, शासन और प्रशासन में बैठे लोगों के कान में जूं नहीं रेंग रही है। किसानों की रबी की फसल की बोवनी अभी तक 50 से 60 प्रतिशत ही हो पाई है। जिसमें से गेहूं और चने की फसल सूख रही है। इसी को लेकर क्षेत्र के किसान भारतीय किसान संघ के बैनर तले बार-बार प्रयास कर रहे हैं।

    एक पखवाड़ा पहले सौंपा गया था ज्ञापन
    विगत 15 दिन पूर्व 22 दिसंबर को कलेक्टर और बिजली कंपनी के महाप्रबंधक को बैतूल जाकर लगभग 500 किसानों ने ज्ञापन सौंपा था। उसमें चेतावनी दी थी कि अगर हमारी समस्या 5 दिवस के भीतर हल नहीं होती है तो हम चक्काजाम करेंगे। लेकिन आज तक किसानों की समस्या हल नहीं हुई।

    किसानों की दो टूक: बिजली नहीं मिली तो करेंगे भूख हड़ताल

    दामजीपुरा पुलिस चौकी पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण
    इसी को लेकर आज क्षेत्र के 300 किसानों ने दामजीपुरा चौकी में उपस्थित होकर दामजीपुरा चौकी प्रभारी को ज्ञापन दिया एवं बताया कि आगामी 8 जनवरी को शनिवार सुबह 9 बजे से दामजीपुरा में चक्काजाम एवं बाजार बंद किया जाएगा। यह आंदोलन जब तक किसानों की समस्या पूरी नहीं होती है, तब तक चलेगा।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.