सावधान… बैतूल और आमला में मिले 2 पॉजिटिव, पड़ोस में ओमीक्रॉन की एंट्री

जिले में निरंतर कोरोना के मरीज मिलने से बढ़ी चिंताएं, एक्टिव केस बढ़कर हुए चार

  • उत्तम मालवीय, बैतूल/अंकित सूर्यवंशी, आमला
    बैतूल जिले में कोरोना का असर लगातार बढ़ता जा रहा है। शाहपुर के बाद आमला में कोरोना के मरीज निरंतर मिल रहे थे, लेकिन अब कोरोना ने बैतूल शहर में भी दस्तक दे दी है। शनिवार को बैतूल शहर में भी एक पॉजिटिव मिला है वहीं आमला में एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दूसरी ओर बैतूल के पड़ोसी छिंदवाड़ा जिले में ओमीक्रॉन ने एंट्री कर ली है। यहां एक युवती को कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन होने की पुष्टि हुई है।

    यह भी पढ़ें… 25 से 30 जनवरी के बीच रहेगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, बच्चों को सुरक्षित रखने यह करें

    बीते कुछ दिनों से जिले में कोरोना के नए मरीज लगातार मिल रहे हैं। आज आमला में एक और नया मरीज मिला है। वार्ड क्रमांक 17 में रहने वाला यह युवक विगत 29 दिसंबर को दिल्ली से वापस लौटा था। स्टेशन पर ही उसका सैंपल लिया गया था। आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही उसे होम क्वारेंटाइन करके उसके संपर्क में आए 12 से 15 लोगों की सूची बनाई गई और उनके भी सैंपल लिए गए हैं। बीएमओ डॉ. अशोक नरवरे ने नया मरीज मिलने की पुष्टि की है। इधर बैतूल शहर में भी काफी समय बाद एक मरीज मिला है। शहर के मोती वार्ड की रहने वाली एक 54 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जाता है कि महिला नौकरी करती है और किसी धार्मिक स्थल पर गई थी। महिला को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

    यह भी पढ़ें… बड़ा खतरा: जिले में 5 और कोरोना मरीज मिले, एक्टिव केस बढ़कर 9 हुए

    शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में जिले में 2 एक्टिव केस होने की जानकारी दी गई थी। अब इनकी संख्या बढ़कर 4 हो गई है। अब जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 12924 हो गई है। कल 935 सैंपल जांच के लिए भिजवाए गए थे।

    यह भी पढ़ें… बैतूल में एक और कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस बढ़कर हुए दो

    पड़ोस में और बड़ा खतरा मौजूद
    जिले में जहां कोरोना के मरीज निरंतर मिल रहे हैं वहीं दूसरी ओर पड़ोसी जिले छिंदवाड़ा में और बड़ा खतरा आ गया है। यहां पर ओमीक्रॉन ने भी एंट्री कर ली है। यहां एक 26 साल की युवती की ओमीक्रॉन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया जाता है कि वह नींदरलैंड से लौटी है। युवती को जिला अस्पताल छिंदवाड़ा में एडमिट कराया गया है।

    यह भी पढ़ें… अलर्ट: अब आठनेर में मिला कोरोना पॉजिटिव, कंटेनमेंट जोन बनाया

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.