बैतूल के सीमेंट रोड का नाम स्वर्गीय टेकचंद तातेड़ के नाम करने की उठी मांग

स्प्रेडिंग स्माइल ग्रुप ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा ज्ञापन, अन्य मार्गों के नाम भी बदलने का सुझाव

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल शहर के कमानी गेट कोठी बाजार से लल्ली चौक तक स्थित मार्ग का नाम जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्वर्गीय टेकचंद तातेड़ के नाम पर करने के लिए स्प्रेडिंग स्माइल ग्रुप ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही यह भी अनुरोध किया कि जिले के जितने भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी हैं, उनके नाम पर मुख्य मार्गों का नाम रखा जाएं ताकि आगे आने वाली पीढ़ी को हम यह बता सकें कि यह स्वतंत्रता संग्राम सेनानी उस दौर के नायक रहे हैं, जब हम अंग्रेजों की गुलामी में जीवन बसर कर रहे थे।

    स्वर्गीय टेकचंद तातेड़

    स्प्रेडिंग स्माइल ग्रुप के संदीप कौशिक ने कहा कि पूरा राष्ट्र, स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान का ऋणी है। आजादी के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने जीवन का त्याग किया और इन्हीं लोगों के कारण हम आज स्वतंत्र देश में हैं। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के लिए जीवन, परिवार, संबंध और भावनाओं से भी ज्यादा महत्वपूर्ण हमारे देश की आजादी थी। इस पूरी लड़ाई में कई व्यक्तित्व उभरे, कई घटनाएं हुई, इस अद्भुत क्रांति में हमारे जिले के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का अहम योगदान रहा है। हमे सदैव इनके जीवन चरित्र को याद रखते हुए देश के प्रति अपने कर्तव्य निभाने चाहिए। अगर हम उनके नाम पर मार्ग का नाम रख दे तो इन सेनानियों का नाम सदैव स्मृति में रहेगा। यह उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। श्री कौशिक ने प्रशासन से विशेष आग्रह करते हुए कहा कि प्रशासन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. टेकचंद तातेड़ के नाम पर कमानी गेट कोठी बाजार से लल्ली चौक तक स्थित मार्ग का नाम रखा जाएं।

    स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पुत्र रमेश भाटिया ने कहा कि जिले के सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम पर मुख्य मार्ग एवं इमारतों के नाम होना चाहिए। अन्य मार्गों का नाम भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के नाम रखने पर विचार किया जाना चाहिए।

    ज्ञापन सौंपते समय यह थे मौजूद
    ज्ञापन सौंपने वालों में मुनव्वर कुरैशी, प्रदीप तिलनते, निक्की राजपूत, हिमांशु दुबे, अमन सोनकपुरिया, मनीष मालवीय, प्रवीण केकतपुरे, शुभम पवार, सुनील प्रजापति, मोनू सोनकपुरिया, शुभम अमोले, बिट्टू देशमुख, आदर्श अग्निहोत्री, अंशुमान वचले, आकाश श्रेयांश, निमिष सरियाम सहित ग्रुप के अन्य युवा मौजूद थे।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.