फर्जीवाड़ा: मार्कशीट पर फैल को कर लिया पास, कर रहा था नौकरी, अब हुआ बर्खास्त

केसिया ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक की कलेक्टर ने की संविदा सेवा समाप्त

  • मुदित शुक्ला, शाहपुर
    एक युवक ने गजब का दुस्साहस दिखाते हुए कक्षा 12 में फैल होने के बावजूद प्रथम श्रेणी में पास की जाली अंकसूची बनवा ली और ग्राम रोजगार सहायक बनने के लिए प्रस्तुत भी कर दी। इसके आधार पर उसने नौकरी हथिया ली थी। बड़े मजे और शान से चल रही उसकी नौकरी एक शिकायत के बाद खतरे में आ गई। जांच पड़ताल में हकीकत सामने आने के बाद उसे कलेक्टर द्वारा बर्खास्त कर दिया गया है। मामला शाहपुर जनपद पंचायत के अंतर्गत आने वाली केसिया ग्राम पंचायत का है।

    यह भी पढ़ें… रोजगार सहायक ने खूब की मनमानी, कलेक्टर ने किया बर्खास्त

    जानकारी के अनुसार केसिया के ग्राम रोजगार सहायक संजन उईके द्वारा फर्जी दस्तावेज (कक्षा 12 वीं की अंकसूची) के सहारे नौकरी हासिल करने की शिकायत की गई थी। इस पर संजन द्वारा प्रस्तुत हायर सेकंडरी की अंकसूची की माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल से जांच करवाई गई। जांच में पाया गया कि वास्तविक मार्कशीट में परीक्षा परिणाम अनुत्तीर्ण का है जबकि जो मार्कशीट नौकरी प्राप्त करने के लिए लगाई गई है उसमें परीक्षा परिणाम प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण दर्शाया गया है।

    यह भी पढ़ें… आपदा को बनाया अवसर: 500 का काटा चालान, दर्ज किए महज 100 रुपये, 400 का गोलमाल

    माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल से यह रिपोर्ट आने पर यह स्पष्ट हो गया कि उक्त रोजगार सहायक द्वारा नकली अंकसूची लगाकर यह पद हासिल किया गया है। इसे देखते हुए कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने ग्राम रोजगार सहायक संजन उईके की संविदा सेवा तुरंत प्रभाव के साथ समाप्त कर दी है।

    यह भी पढ़ें… एसडीएम शाहपुर को शोकॉज नोटिस, तीन दिनों में प्रकरण निराकृत नहीं होने पर जुर्माने की कार्यवाही की चेतावनी