भारी भरकम कृषि उपकरणों को चंद पलों में उड़ा देते थे यह बदमाश

मुलताई पुलिस के हत्थे चढ़ा चोर गिरोह, आरोपियों के पास से 18 लाख का माल भी बरामद

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    थ्रेसर, रोटावेटर, ट्रॉली समेत अन्य कृषि उपकरण वैसे तो एक-दो लोग हिला भी नहीं सकते, लेकिन जिले में एक ऐसा गिरोह सक्रिय था जो देखते ही देखते यह भारी भरकम मशीनरी भी उड़ा देता था। कृषि उपकरणों की चोरी के कई मामले सामने आने पर मुलताई पुलिस ने सरगर्मी से तलाश कर इस गिरोह के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से करीब 18 लाख रुपये का माल बरामद किया गया है।

    एसडीओपी नम्रता सोंधिया ने बताया कि थाना मुलताई क्षेत्रांतर्गत विगत दिनों में ग्राम मासोद जामगाव रोड से सुरेश अमरूते के खेत पर बने मकान से एक मक्का थ्रेसर चोरी होने की रिपोर्ट हुई थी। अज्ञात चोरों की पतारसी की जा रही थी तभी ग्राम खैरवानी से भी एक रोटावेटर चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। लगातार हो रही चोरियों को देखते हुए आरोपियों को पकड़ने एक टीम का गठन किया गया था।

    इस टीम के द्वारा संदेह के आधार पर कृष्णा पिता दमडू मानमोड़े (24) निवासी गायखुरी, गिरधारी पिता दमडू मानमोड़े (28) निवासी गायखुरी, विलास पिता वामन सोमकुंवर (24) निवासी गायखुरी, थाना पांढुर्णा, जिला छिन्दवाड़ा और नीलेश पिता जीवन ढोले (23) निवासी मलोलखापा चौकी दुनावा थाना मुलताई को पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर हिकमत अमली से पूछताछ की। इस पर उक्त संदेहियों द्वारा ग्राम मासोद जामगांव रोड से नेशनल कंपनी की मक्का थ्रेसर एवं ग्राम खैरवानी से सोनालिका कंपनी का रोटावेटर चोरी करना बताया। आरोपियों द्वारा थाना आठनेर क्षेत्र से एक हड़म्बा थ्रेसर व थाना बैतूल बाजार क्षेत्र से एक हड़म्बा थ्रेसर व एक ट्रॉली चोरी करना बताया।

    आरोपियों ने बताया वे अपनी मोटर साइकिल और बोलेरो गाड़ी से पहले संबंधित क्षेत्र की रैकी कर रात में बोलेरो व मोटर साइकिल एवं ट्रैक्टर लाकर उक्त कृषि उपकरणों की चोरी किया करते थे। आरोपियों के कब्जे से एक थ्रेसर, एक रोटावेटर, दो हड़म्बा थ्रेसर, एक ट्रॉली जब्त की गई। साथ ही घटना में प्रयुक्त महेन्द्रा कंपनी का ट्रैक्टर, न्यू हॉलेण्ड नीले रंग का ट्रैक्टर, महेन्द्रा बोलेरो जीप और एक स्पलेंडर मोटर साइकिल भी जब्त की गई। जब्त सामग्री की कुल कीमत 18 लाख रुपये की बरामद की गई है।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.