इंदौर में फिर कोरोना विस्फोट: 27 नए पॉजिटिव मिले, शुरू होगा कोविड केयर सेंटर

महज 4 दिनों में 82 नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, अब हो चुके 143

इंदौर। इंदौर में ओमिक्रॉन वैरिएंट मिलने के बाद सोमवार को कोरोना के 27 नए मरीज सामने आए हैं। इसके पूर्व 24 दिसंबर को 22, 25 दिसंबर को 19 और 26 दिसंबर को 14 पॉजिटिव मिले थे। इस तरह 4 दिन में ही 82 पॉजिटिव मिल चुके हैं। एक्टिव मरीज बढ़कर 143 हो गए हैं।

शनिवार को जो 19 पॉजिटिव मिले थे, वे पुराने क्षेत्रों से ही हैं। इनमें भंवरकुआ, चंदन नगर, जूनी इंदौर, विजय नगर में 2-2 तथा अन्नपूर्णा, हीरा नगर, कनाडिया, लसूडिया, एमआईजी, राऊ व सांवेर में 1-1 लोग हैं, जबकि तीन अन्य क्षेत्रों के हैं। इन सभी को अस्पताल में एडमिट किया गया है। इनमें से किसी की भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली है। रविवार को नए 14 पॉजिटिव मिले हैं, उनमें चंदन नगर 1, गांधी नगर 1, हीरा नगर में 1, लसूडिया में 4, एमआईजी में 1, भंवरकुआ में 2 व पलासिया क्षेत्र के हैं। सोमवार को जो 27 नए मरीज मिले हैं, मंगलवार को मेडिकल टीमें उनके घरों पर जाकर उनकी हिस्ट्री खंगालेंगी तथा उन्हें अस्पताल में एडमिट कराएंगी। इसके साथ ही इनके परिवार व नजदीकी लोगों के सैम्पल लिए जाएंगे।

शुरू होगा राधा स्वामी कोविड सेंटर
कोरोना के सभी मरीजों को सरकारी MRTB हॉस्पिटल में एडमिट किया जा रहा है। इसके साथ ही मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर प्रशासन द्वारा खंडवा रोड स्थित राधा स्वामी कोविड केयर सेंटर को फिर से शुरू करने की तैयारी की जा रही है। पहले यह 100 बेड का अस्थाई कोविड केयर सेंटर था अब इसे बड़ा कर 700 बेड की क्षमता का बनाया जा रहा है । इसके अलावा जरूरत पड़ने पर 1200 बेड का किया जा सके, इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। 30 दिसंबर तक इसे पूरा करने की कोशिश की जा रही है। अभी यहां ऑक्सीजन प्लांट नहीं है लेकिन 100 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर उपलब्ध हैं। यहां एसिम्प्टोमैटिक मरीजों को रखा जाएगा।

न्यूज सोर्स: https://dainik-b.in/VoOcwBaXjmb

Get real time updates directly on you device, subscribe now.