पंचर की दुकान का पूछा पता और उड़ा दिया गले से मंगलसूत्र

बैतूल में रहकर वारदात को अंजाम देते थे झल्लार के आरोपी, चढ़े पुलिस के हत्थे

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल जिले की आमला पुलिस ने एक वृद्धा के गले से मंगलसूत्र झपटने के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 23 दिसंबर को बैतूल-आमला रोड पर काजी जामठी जोड़ पर वृद्धा से पंक्चर (पंचर) बनाने की दुकान का पता पूछा और पलक झपकते ही मंगलसूत्र उड़ा दिया था। दोनों आरोपी झल्लार के रहने वाले हैं और बैतूल में रहकर वारदातों को अंजाम देते थे।

    पुलिस के अनुसार 23 दिसंबर को फरियादिया फूलवती पत्नी बालाराम यादव (70) निवासी काजी जामठी ने रिपोर्ट की थी कि वह बैतूल से इलाज करवाकर बस से काजी जामठी जोड़ तक आई फिर बस से उतरकर पैदल अपने घर जा रही थी। थोड़ी ही दूर चलने पर दो लड़के पीछे से आए और वापस अपनी मोटर साइकिल घुमाकर उससे पूछा कि पंक्चर की दुकान कहां पर है। फरियादिया ने उन्हें बताया कि स्कूल के पास पंक्चर बनता है। इसी बीच एक लड़के ने उसके गले मे पहना हुआ पुराना इस्तेमाली सोने का मंगलसूत्र एवं एक सोने का ताबीज खींचकर मोटर साइकिल में बैठकर आमला तरफ भाग गए। फरियादिया की रिपोर्ट पर थाना आमला में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 392 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

    इसके बाद पुलिस थाना आमला की टीम को आरोपियों की पतासाजी में जुटी और जामठी से आमला की ओर आने वाली रोड़ पर नाकेबंदी कर चैकिंग की। मुखबिरों को भी पतासाजी के लिए लगाया गया। आज पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि दो संदिग्ध लड़के बोड़खी में मंगलसूत्र बेचने की फिराक में है तथा उनके पास एक बिना नंबर प्लेट की मोटर साइकिल भी है। उक्त सूचना पर घेराबंदी कर उक्त दोनों लड़कों बोड़खी से अभिरक्षा में लिया जाकर गवाहों के समक्ष पूछताछ की गई। उन्होंने कभी कुछ तो कभी कुछ बताकर गुमराह करने का प्रयास किया।

    यह भी पढ़ें… यहां रखा था क्षेत्रीय कर्मशाला बगडोना से चुराया गया माल, आरोपी गिरफ्तार

    कंट्रोल रूम बैतूल की मदद से जानकारी प्राप्त की गई तो उनके बारे में जानकारी मिली कि एक मनोज उर्फ मन्नू उर्फ गद्दार पिता शिवराम राठौर (32) और दूसरा शेख तौकिर उर्फ शाहरूख उर्फ मोबिल पिता शेख रफीक (24) हैं। वे दोनों राठौर मोहल्ला झल्लार के निवासी हैं। इस पर दोनों से जब हिकमत अमली से पूछताछ की गई तो दोनों ने काजी जामठी में महिला के गले से मंगलसूत्र छीनकर भागना स्वीकार किया।

    यह भी पढ़ें… वेलडन पुलिस: सात आरोपी गिरफ्तार, चोरी की 25 मोटर साइकिलें बरामद

    इसके बाद आरोपी मनोज उर्फ मन्नू उर्फ गद्दार के कब्जे से उसके किराए के कमरे शिव मंदिर के पास भग्गूढाना से फरियादिया का सोने का मंगलसूत्र एवं घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल स्पलेंडर प्रो बरामद की गई। आरोपी शेख तौकिर उर्फ शाहरूख उर्फ मोबिल के कब्जे से उसके आजाद वार्ड स्थित किराए के कमरे से फरियादिया का सोने का ताबीज बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार आरोपी मनोज थाना झल्लार का निगरानीशुदा बदमाश है। उसके खिलाफ पूर्व में मारपीट, लूट, आर्म्स एक्ट, अवैध शराब विक्रय आदि के 22 आपराधिक रिकॉर्ड है। दोनों आरोपियों से अन्य घटनाओं में संलिप्तता के संबंध मे पूछताछ की जा रही है।

    यह भी पढ़ें… वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की गई 4 मोटर साईकिलें हुईं आरोपी के पास से बरामद

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.