मध्य प्रदेश में आज से नाइट कर्फ्यू: रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेंगी बंदिशें

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने गुरुवार से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की, कोरोना से बचाव की तैयारी

भोपाल। देश में कोरोना वायरस के एक बार फिर मामले बढ़ते देखकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने गुरुवार से राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। प्रदेश में अब रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक बंदिशें लागू रहेंगी। साथ ही सीएम ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने, मास्क पहनने और कोरोना से बचाव के सभी उपायों का पालन करने की अपील की है।

सीएम चौहान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि MP में कई महीने बाद कोविड के 30 नए प्रकरण मिले हैं। देश में भी बुधवार को 7995 पॉजिटिव मिले थे। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में भी पिछले एक सप्ताह से कोविड मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

सीएम ने कहा, इन तीनों राज्यों से एमपी में बेहद आवागमन होता है और पहले भी हमारा अनुभव है कि पहले महाराष्ट्र में, फिर गुजरात में और उसके बाद एमपी में कोरोना वायरस की पहली व दूसरी लहर आई। पुरानी दोनों लहर के दौरान राज्य में संक्रमण की शुरुआत इंदौर और भोपाल से ही हुई ती। इंदौर में अब फिर से साप्ताहिक प्रकरण नवंबर की तुलना में दिसंबर में तीन गुना हो गए हैं, जो चिंता की बात है।

उन्होंने कहा, कोरोना ने नया स्वरुप ओमिक्रॉन देश के 16 राज्यों में आ चुका है। एमपी में भी इस वैरिएंट के मामले मिल सकते हैं। दुनिया का अनुभव देखें तो ओमिक्रॉन तेजी से फैलता है। ब्रिटेन में एक लाख मामले रोजाना आ रहे हैं, जबकि अमेरिका में भी तेजी से मामले बढ़े हैं। ऐसे में बचाव ही जरूरी है।

न्यूज सोर्स:https://dainik-b.in/k9FNyAX3cmb