अनोखा तोहफा: बेटे के जन्मदिन पर चांद पर खरीद कर दे दी जमीन

सतना निवासी पिता ने 2 साल के पुत्र को दिया बेमिसाल तोहफा

सतना। मध्यप्रदेश में एक व्यक्ति ने अपने महज 2 साल के बेटे को उसके जन्मदिन पर एक ऐसा तोहफा दिया है, जो उसे जिंदगीभर याद रहेगा। दरअसल सतना के भरहुत नगर में रहने वाले अभिलाष मिश्रा ने अपने बेटे को चांद पर जमीन खरीद कर गिफ्ट किया है, यानी उनका महज 2 साल बेटा चांद पर जमीन का मालिक बन गया है। इस तोहफे को दुनिया का सबसे अनोखा तोहफा कहें तो गलत नहीं होगा, क्योंकि शायद ही दुनिया में ऐसा कोई भी बच्चा होगा, जो इतनी कम उम्र में चांद पर जमीन का मालिक बना होगा।

अभिलाष मिश्रा बेंगलुरु में एक कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने जब से सुना था कि चांद पर लोग जमीन खरीद रहे हैं तो उन्होंने चांद का टुकड़ा खरीदने का फैसला कर लिया था, लेकिन उन्हें पता नहीं था कि आखिर चांद पर जमीन खरीदने के लिए क्या करना होगा, तो उन्होंने इसके लिए इंटरनेट पर सर्च किया और अमेरिका की एक कंपनी से संपर्क किया, जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती है। इस अमेरिकी कंपनी का नाम लूना सोसाइटी इंटरनेशनल है। यह एक ऐसी फर्म है, जो काफी दिनों से चांद पर जमीन बेचने का काम कर रही है।

अभिलाष मिश्रा ने ईमेल के लिए इस कंपनी से संपर्क किया और बताया कि उन्हें चांद पर जमीन खरीदनी है। इसके बाद कंपनी की ओर से उन्हें चांद की 12 साइट्स के बारे में बताया गया, जहां वो जमीन ले सकते हैं। इस साइट्स की कीमत अलग-अलग तय की गई थी। इसमें अभिलाष ने लूनर अल्पस में अपने बेटे के नाम पर 1 एकड़ जमीन खरीदी, जिसके दस्तावेज कंपनी की ओर से उन्हें मिल चुके हैं। जमीन खरीदते ही उनके बेटे को चांद पर नागरिकता भी मिल गई। हालांकि अभिलाष ने जमीन खरीदने की इस बात को गुप्त ही रखा था, वे परिवार वालों को सरप्राइज देना चाहते थे। उन्होंने बेटे के जन्मदिन पर जब यह अनोखा तोहफा दिया, तो उनके परिवार वाले भी काफी खुश दिखे।

न्यूज सोर्स-https://www.matikimahima.in/archives/18201

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.