पंचायत चुनाव के लिए नियुक्त प्रेक्षक डॉ. अशोक कुमार भार्गव बैतूल पहुंचे

शिकायतों के लिए दूरभाष नंबर जारी, मिल सकेंगे सर्किट हाउस में

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021 के लिए नियुक्त प्रेक्षक सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डॉ. अशोक कुमार भार्गव बैतूल पहुंच चुके हैं। वे सर्किट हाउस के कक्ष क्रमांक-1 में रूके हैं। प्रेक्षक अगले चार दिन बैतूल में ही रहेंगे। इस दौरान उनसे मिलने का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक नियत है।
    पंचायत निर्वाचन से संबंधित कोई भी शिकायत अथवा आवश्यक सूचना उनके मोबाइल नंबर 9425427525 अथवा दूरभाष नंबर 07141-234922 पर भी दी जा सकती है। प्रेक्षक के लाइजनिंग ऑफिसर जिला खनि अधिकारी ज्ञानेश तिवारी हैं। उनका मोबाइल नंबर 9425083154 है। निर्वाचन से संबंधित कोई भी शिकायत अथवा आवश्यक सूचना लाइजनिंग ऑफिसर को भी दी जा सकती है।

    नामांकन पत्र जमा करने की व्यवस्था का अवलोकन
    त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2021 के लिए नियुक्त प्रेक्षक सेवानिवृत्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने रिटर्निंग अधिकारी एवं कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के साथ कलेक्ट्रेट कार्यालय में नाम-निर्देशन पत्र जमा करने की व्यवस्था का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने हेल्प डेस्क, विद्युत अदेय प्रमाण पत्र काउंटर, OLIN नाम-निर्देशन पत्र व्यवस्था सहित अन्य इंतजामों की जानकारी ली। साथ ही नाम-निर्देशन पत्र जमा करने का निर्धारित समय पूर्ण होने पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से घोषणा करवाने के भी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पंचायत आम निर्वाचन के तहत बनाए गए मतदान केन्द्रों, प्रशिक्षण व्यवस्था एवं ईव्हीएम व्यवस्था के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। निर्वाचन के लिए ईव्हीएम एवं मतदान पत्र व्यवस्था की तैयारियों के संबंध में भी अधिकारियों से जानकारी ली। मतगणना स्थलों पर आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के संबंध में भी अधिकारियों को निर्देश दिए। मतदान दलों मतदान केन्द्रों के लिए रवानगी एवं मतदान सामग्री वितरण करने की व्यवस्था के संबंध में भी प्रेक्षक द्वारा जानकारी ली गई। अपर कलेक्टर श्यामेन्द्र जायसवाल एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमपी बरार भी इस दौरान मौजूद थे।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.