बढ़ रहा खतरा: एक और पॉजिटिव, जिला अस्पताल में भर्ती

एक मरीज के स्वस्थ हो जाने से कुल मरीजों का आंकड़ा यथावत

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    बैतूल जिले में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिले में एक और व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह मरीज फिलहाल जिला अस्पताल में भर्ती है। इधर आज एक मरीज के स्वस्थ होने से नया मरीज मिलने पर भी कुल मरीजों का आंकड़ा नहीं बढ़ा है बल्कि वह पूर्ववत 9 ही है, लेकिन यह संकेत अवश्य मिल रहा है कि जिले में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है।

    यह भी पढ़े… बड़ा खतरा: जिले में 5 और कोरोना मरीज मिले, एक्टिव केस बढ़कर 9 हुए

    बताया जाता है कि आमला क्षेत्र के मोरडोंगरी गांव का युवक बैतूल ग्रामीण क्षेत्र के किसी गांव में खेत पर नौकर है। उसे कुछ दिक्कत होने पर वह जिला अस्पताल पहुंचा तो उसके सैंपल लिए गए। कल शाम को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही उसे जिला अस्पताल में भर्ती भी कर लिया गया है। हालांकि उसकी स्थिति गंभीर नहीं है। उसका उपचार जारी है। अभी तक जिले में 9 एक्टिव केस थे, लेकिन आज ही एक मरीज के स्वस्थ होने से नया मरीज मिलने पर भी एक्टिव केस की कुल संख्या नहीं बढ़ी है। इस संबंध में कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. सौरभ राठौर ने बताया कि कल शाम को एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

    यह भी पढ़े… कोरोना रिटर्न: जिले में एक और पॉजिटिव मिला, मचा हड़कंप

    आज जिले से भेजे गए 1114 सैंपल
    कोरोना के खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे ने भी सतर्कता बढ़ा दी है। सैंपल लेने की गति भी तेज हुई है। आज 1114 सैंपल जांच के लिए लेकर भिजवाए गए हैं। वर्तमान में हॉस्पिटल आइसोलेशन में 4 संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। अभी तक जिले में कुल 12920 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

    यह भी पढ़े… बैतूल में एक और कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस बढ़कर हुए दो

    मोतीढाना से हुई इस बार की शुरूआत
    पिछले काफी दिनों से नए मरीज नहीं मिल रहे थे वहीं जिले में एक्टिव केस की संख्या शून्य चल रही थी, लेकिन पिछले दिनों शाहपुर के मोतीढाना से मरीज मिलने शुरू हुए और वहीं पर कुल मरीजों का आंकड़ा 8 पर पहुंच गया था। जिले में लगातार बढ़ रहे मरीज लोगों के साथ ही स्वास्थ्य महकमे और प्रशासन की चिंता भी बढ़ा रहा है।