देखें वीडियो… जब चाकू से आंखों में लगाया काजल तो थम गईं सबकी सांसें

बैतूल में विजय दिवस की मनाई वर्षगांठ, पेश किए सांस्कृतिक कार्यक्रम

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारतीय सेना की गौरवशाली जीत के 50 साल पूरे होने के अवसर पर पूर्व सैनिक संघ ने शहीद जवानों को नमन करते हुए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। इस अवसर पर शहर में रैली निकाल कर कारगिल चौक पर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित करने के पश्चात किराड़ समाज के मंगल भवन में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। यहां बच्चों ने देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। इस बीच एक युवक ने जब चाकू से काजल लगाने और आंखू से सुई उठाने का कारनामा दिखाया तो सबकी सांसें ही थम गईं।

    पूर्व सैनिक संघ बैतूल ने इस वर्ष भी 16 दिसंबर को वर्ष 1971 में शहीद हुए जवानों की शहादत की स्मृति में विजय दिवस की 50 वीं वर्षगांठ मनाई। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पीवीएसएम, यूवायएसएम, एवीएसएस, वायएसएम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू शामिल हुए। कार्यक्रम में बैतूल जिले की समस्त वीरनारी, शहीदों के परिवार, पूर्व सैनिक परिवार शामिल हुए।

    आयोजन के तहत सुबह 8 बजे कारगिल चौक पर रीत सेरेमनी का आयोजन किया गया। इसमें पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसके पश्चात रैली निकाली गई। सुबह 10 बजे रैली कार्यक्रम स्थल इटारसी रोड से किराड़ मंगल भवन सदर पहुंची। यहां विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए।

    कार्यक्रम में प्राथमिक स्कूल गोहची के बच्चों ने एक से बढ़ कर एक देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इन कार्यक्रमों को देख-सुन कर पूर्व सैनिक गर्व से भर उठे। एक युवक दीक्षांत ने जब तलवार से अपनी आंखों पर काजल लगाया और आंखों से सुई उठाई तो लोगों की जैसे सांसें ही थम गई थीं। कार्यक्रम में शहीदों की माताओं को शाल-श्रीफल से सम्मानित किया गया।