16 को सड़क पर उतरेंगे जिले भर के किसान, यह हैं मांगें

भारतीय किसान संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया निर्णय

  • उत्तम मालवीय, बैतूल © 9425003881
    भारतीय किसान संघ जिला बैतूल कार्यकारिणी की आवश्यक बैठक आयोजित की गई। इसमें आगामी 16 दिसंबर 2021 को होने वाले प्रदेश व्यापी जिला स्तरीय ज्ञापन और धरना कार्यक्रम के विषय पर चर्चा की गई।
    बैठक में चर्चा की गई कि 16 दिसंबर 2021 को वर्ष 2019 एवं 2020 की बीमा राशि एवं बची हुई मुआवजा राशि तत्काल किसानों के खाते में डाली जाने, किसानों को गन्ना खरीदी पर 50 रुपये प्रति क्विंटल बोनस दिया जाने एवं अन्य विषयों को लेकर कलेक्टर बैतूल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इसके अलावा 25, 26, 27 फरवरी 2022 को होने वाले अखिल भारतीय अधिवेशन को लेकर भी चर्चा हुई। सहयोग निधि संग्रह करने हेतु कार्य योजना तैयार की गई। बैठक में एक माह का समय दान देने वाले कार्यकर्ताओं के विषय पर भी चर्चा हुई जो भोपाल कार्यक्रम पर अपनी सेवाएं प्रदान करेंगे।
    बैठक में उपस्थित संभागीय सह मंत्री नकुल सिंह चंदेल और प्रांत कार्यकारिणी सदस्य पुरुषोत्तम सरले को नवीन दायित्व मिलने के पश्चात पहली बार जिले की बैठक में उपस्थित होने पर भारतीय किसान संघ जिला कार्यकारिणी बैतूल द्वारा शाल और फूल माला पहनाकर सम्मान किया गया। आगामी 16 दिसंबर को ज्ञापन कार्यक्रम हेतु समस्त किसान बंधुओं से अधिक से अधिक संख्या में पहुंच कर अपने अधिकार की लड़ाई को मजबूत बनाने की अपील की गई है। ज्ञापन कलेक्टर कार्यालय बैतूल में दोपहर 1 बजे सौंपा जाएगा।

  • Get real time updates directly on you device, subscribe now.

    Leave A Reply

    Your email address will not be published.